बिहार उपचुनाव में टूटा महागठबंधन: कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर उतारे प्रत्याशी, तेजस्वी के कैंडिडेट को चटाएंगे धूल

बिहार उपचुनाव में टूटा महागठबंधन: कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर उतारे प्रत्याशी, तेजस्वी के कैंडिडेट को चटाएंगे धूल

पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने  कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बिहार में विधानसभा उपचुनवा की सीट शेयरिंग को लेकर महगठबंधन में दरारे खीच गई थी. राजद द्वारा दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद नाराज कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है.

बता दें कि 30 अक्टूबर को बिहार में दो सीटों पर विधानसभा चुनाव का मतदान होना है. इसको लेकर एनडीए और महागबंधन में चुनावी तैयारी शुरू हो गयी थी. इस बीच एनडीए ने चुनाव में प्रत्याशी का मसला सुलझा लिया था, लेकिन महगबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर राजद और कांग्रेस अपने-अपने दांवे कर रहे थे. इस बीच राजद ने दोनों सीट पर प्रत्याशी उतार दिया. इससे नाराज कांग्रेस ने भी अब दोनों सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है.

वहीं बताया जा रहा है कि इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए जाप पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव भी प्रचार कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक जाप पार्टी इस चुनाव अपना प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है. साथ ही जाप उपचुनाव  में कांग्रेस को समर्थन कर रही है. वहीं उपचुनाव में कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी घोषित किये जाने के बाद राजद की मुश्किलें बढ़ सकती है. अब राजद को एनडीए के साथ-साथ सहयोगी रहे कांग्रेस से भी चुनावी लड़ाई लड़नी पड़ेगी.

Find Us on Facebook

Trending News