बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NDA में सीट शेयरिंग के बाद महागठबंधन में बढ़ी बेचैनी, कॉर्डिनेशन कमिटी का जल्द होगा गठन

NDA में सीट शेयरिंग के बाद महागठबंधन में बढ़ी बेचैनी, कॉर्डिनेशन कमिटी का जल्द होगा गठन

PATNA : बिहार के अंदर एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर बनी सहमति के बाद महागठबंधन दबाव में है। विरोधी खेमे में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय होने के बाद अब महागठबंधन में भी सीट बंटवारे को लेकर हलचल बढ़ती दिख रही है। 

जल्द बनेगी कॉर्डिनेशन कमिटी

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि महागठबंधन में सीट बटवारा बिना किसी विवाद के हो जाएगा। मदन मोहन झा ने कहा है महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग के लिए कोऑर्डिनेशन कमिटी का गठन अगले 2 से 3 दिनों के बीच कर लिया जाएगा। एनडीए के अंदर जेडीयू को बीजेपी के बराबर सीटें मिलने के बाद कांग्रेस के अंदर से भी यह मांग उठने लगी है कि आरजेडी भी 50 : 50 का फार्मूला अपना कर आगे बढ़े। हालांकि मदन मोहन झा ने कहा है कि आरजेडी नेतृत्व के साथ कांग्रेस आलाकमान और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी लगातार संपर्क में हैं। महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग बिना किसी परेशानी के हो जाएगा।

लालू लगाएंगे अंतिम मुहर 

हालांकि महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग में सबसे बड़ी अड़चन इस बात को लेकर के है कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची जेल में बंद है। पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव कोई भी फैसला बिना उनकी सहमति के नहीं लेंगे।  ऐसे में सबको इंतजार महागठबंधन में टेबल टॉक के शुरू होने का है। आपको बता दें कि इस कॉर्डिनेशन कमिटी में महागठबंधन के हर दल से 2 -2 लोग शामिल होंगे.

Suggested News