नित्यानंद राय ने बताया- कैसे पूरा हुआ सैलाब में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस का रेस्क्यू ऑपरेशन

नित्यानंद राय ने बताया- कैसे पूरा हुआ सैलाब में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस का रेस्क्यू ऑपरेशन

मुंबई के पास फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से सभी 1050 यात्रियों को निकाल कर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचा दिया गया है। महालक्ष्मी एक्सप्रेस के रेस्क्यू ऑपरेशन पर गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में एनडीआरएफ ने अपने संसाधनों में ऐसा आधुनिकीकरण किया है कि वह देश के किसी भी हिस्से में सफलतापूर्वक काम किया है। आज 900 लोगों को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के कारगर मैनेजमेंट के कारण बचाया गया।

 उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने एयरफोर्स, रेलवे अधिकारियों और महाराष्ट्र सरकार के अफसरों से बातचीत की। हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से साथ संपर्क में थे। गृह मंत्री ने खुद पूरे ऑपरेशन पर निगरानी रखी।

मुंबई के पास फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से सभी 1050 यात्रियों को निकाल कर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचा दिया गया है। ट्रेन में फंसे इन यात्रियों के राहत और बचाव कार्य में नेवी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमें ने हिस्‍सा लिया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि राहत और बचाव में नेवी की 7 टीमें, इंडियन एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर, सेना की 2 टुकड़ी के अलावा स्थानीय प्रशासन जुटा था।

Find Us on Facebook

Trending News