महंगाई को लेकर सीएम नीतीश के बयान पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा यह उनके गैर संवेदनशीलता को दिखाता है

महंगाई को लेकर सीएम नीतीश के बयान पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा यह उनके गैर संवेदनशीलता को दिखाता है

PATNA : कल जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर उन्होंने गौर नहीं किया है. उन्होंने कहा की अखबारों में कीमत देखते हैं. लेकिन इस पर कभी गौर नहीं किया. कांग्रेस प्रवक्ता और विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने उनपर तंज कसते हुए कहा की यह बिहार का और बिहार के लोगों का दुर्भाग्य है. यह मुख्यमंत्री की गैर संवेदनशीलता और जनता के प्रति जवाबदेह नहीं होना दर्शाता है. 

उन्होंने कहा की नीतीश कुमार जैसे मुख्यमंत्री जो पढ़े लिखे हैं. इंजीनियर है. चीजों को समझते हैं. वे कहते हैं की इस पर गौर नहीं किया. जो लोग पेट्रोल डीजल पर 26 रुपया प्रति लीटर टैक्स देते हैं. उनपर क्या गुजरा होगा. उन्होंने कहा की इस मुद्दे पर पिछले विधानसभा सत्र में कार्यस्थगन प्रस्ताव मेरे द्वारा लाया गया था. लेकिन इन लोगों ने जवाब नहीं दिया. फ़िलहाल केंद्र और राज्य सरकार को आम लोग पेट्रोल डीजल पर 48 रूपये टैक्स देते हैं. लेकिन मुख्यमंत्री ने इस पर गौर नहीं किया. मुख्यमंत्री को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए. वैट कम करना चाहिए. ताकि लोगों को महंगाई से राहत मिले. महंगाई को लेकर आन्दोलन पर उन्होंने कहा की हमलोगों ने गैर प्रतिबंधित क्षेत्र में साइकिल चलाया था. लेकिन हमलोगों पर एफआईआर कर दिया गया.  

उन्होंने बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर कहा है कि ज्यादा दिन तक सत्र नहीं चलेगा. मात्र 4 दिन का ही है. लेकिन हमलोगों की पूरी कोशिश रहेगी. बिहार में हो रहे महंगाई, भ्रष्टाचार और अपराध जैसे बड़े मुद्दे को सदन में उठाएंगे और उम्मीद करते हैं कि इससे जनता को लाभ मिल सके.

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News