महागठबंधन में सीटों का तालमेल होने की खबर, लेकिन अबतक नहीं खुले हैं कई पेंच

NEWS4NATION : दिल्ली के सियासी गलियारे से आ रही खबरों के मुताबिक महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अंतिम तौर पर सहमति बन गई है। सूत्रों के हवाले से लगातार यह खबर आ रही है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस और अन्य घटक दलों के साथ हुई बातचीत में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। 

खबरों के मुताबिक दिल्ली की बैठक में अहमद पटेल और तेजस्वी यादव के साथ उपेन्द्र कुशवाहा ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस 10 से 11 सीटों पर उम्मीदवार उतरेगी जबकि रालोसपा को काराकट, आरा, मोतिहारी और वाल्मीकि नगर सीट पर उम्मीदवार देगी। जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 2 लोकसभा सीट और मुकेश सहनी को खगड़िया से टिकट दिए जाने की खबरें आ रही हैं।  

हालांकि सीट शेयरिंग के इस फार्मूले पर सहमति बन जाना आसान नहीं दिखता। कांग्रेस की दावेदारी कम से कम 15 सीटों पर है। उपेंद्र कुशवाहा की तरफ से मोतिहारी सीट पर दावेदारी पर आरजेडी को ऐतराज है। जीतन राम मांझी पहले ही एलान कर चुके हैं कि वह किसी भी कीमत पर रालोसपा से कम सीटों पर नहीं मानेंगे। वहीं मुकेश सहनी की नजरें दरभंगा जैसी सेफ सीट पर है जहां हाल में कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आज़ाद सांसद हैं। वहीं सीट बंटवारे पर आयी खबरों में शरद यादव और उनकी लोकतांत्रिक जनता दल के दूसरे दावेदारों की कोई चर्चा नहीं है। लिहाजा यह कहा जा सकता है कि अभी भी महागठबंधन में सीट बंटवारे पर कई पेंच हैं।

Find Us on Facebook

Trending News