बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र : संजय राउत का बड़ा दावा, दो दिन के अंदर सरकार बनाने पर फैसला, उद्धव होंगे सीएम

महाराष्ट्र : संजय राउत का बड़ा दावा, दो दिन के अंदर सरकार बनाने पर फैसला, उद्धव होंगे सीएम

NEWS4NATION DESK महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर एकबार फिर शिवसेना ने बड़ा दावा किया है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि दो दिन के अंदर सरकार पर फैसला हो जाएगा और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे।  

संजय राउत ने आज प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता की इच्छा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री शिवेसेना का हो। महाराष्ट्र में सरकार बनाना हमारा लक्ष्य है। एक दिसंबर से पहले सरकार बनाने की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा है कि राज्य में अगली सरकार सिर्फ और सिर्फ शिवसेना के नेतृत्व में बनेगी। 

बता दें शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि चर्चा सकारात्मक रही और जल्द ही नयी सरकार का गठन हो जाएगा। 

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चव्हाण ने कहा कि चर्चा अभी एक-दो दिन और चलेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही तीनों पार्टियों की सरकार के गठन के बारे में घोषणा की जाएगी।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीपी की शिवसेना के साथ ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पर सहमति बन सकती है और सहमति बन जाने के बाद शुरुआत के ढाई साल में शिवसेना का मुख्यमंत्री और बाद के ढाई साल के लिए एनसीपी का मुख्यमंत्री होगा।

बता दें 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए। वहीं 9 नवंबर को राज्पाल द्वारा सरकार बनाने को दिये गये समय सीमा के बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था। 


Suggested News