बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अपने क्लाइमेक्स पर पहुंचा, बनेगी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार?

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अपने क्लाइमेक्स पर पहुंचा, बनेगी शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार?

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा आज अपने क्लाइमेक्स पर जा पहुंचा है। शिवसेना और एनसीपी साफ कर चुके हैं कि वह साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन समर्थन के लिए नजरें अब कांग्रेस पर टिकी हैं। आज होने वाली कांग्रेस की बैठक में इस पर फैसला ले लिए जाने की संभावना है।सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में सरकार के लिए कांग्रेस जिस फॉर्मूले पर विचार कर रही है उसके तहत शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, जबकि दो डिप्टी सीएम होंगे। इसके अलावा कैबिनेट में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के 14-14 मंत्री होंगे।

महाराष्ट्र में बीजेपी के रेस से हटने के बाद क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएंगे, इस सवाल का जवाब आज शाम तक मिलने की पूरी उम्मीद जग गई है। सोमवार सुबह से दिल्ली और मुंबई में तीनों दलों की अलग-अलग बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी ने साफ कह दिया है कि वह सरकार बनाने के लिए तैयार है बशर्ते चुनाव में उसकी पार्टनर रही कांग्रेस रजामंद हो।

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में शरद पवार से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि शिवसेना प्रमुख अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ गए थे। उन्होंने पवार से किसी गुप्त स्थान पर मुलाकात की। कांग्रेस और एनसीपी अपने-अपने पार्टी स्तर पर बातचीत कर रहे हैं कि क्या राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया जाए। दोनों पार्टियां पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि जो भी फैसला होगा, वे मिलकर ही लेंगी।

सोमवार दोपहर एनसीपी की कोर कमिटी की बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा है कि कांग्रेस के निर्णय के बाद ही एनसीपी सरकार बनाने पर अपना फैसला लेगी। वैकल्पिक सरकार बनाना हमारी जिम्मेदारी है, जो फैसला होगा, वह कांग्रेस के साथ मिलकर होगा।


Suggested News