MAHARASHTRA NEWS: कोविड अस्पताल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, अन्य मरीजों को फौरन भेजा गया दूसरे अस्पताल

MAHARASHTRA NEWS: कोविड अस्पताल में आग लगने से 4 लोगों की मौत, अन्य मरीजों को फौरन भेजा गया दूसरे अस्पताल

DESK: महाराष्ट्र में दोबारा एक अस्पताल में आग लगने की घटना सामने आई है. इस बार भी कोरोना अस्पताल में ही आग लग गई. यह हादसा नागपुर में शुक्रवार की देर रात हुआ जिसमें 4 मरीजों की मौत हो गई. अस्पताल में 27 मरीज भर्ती थे, जिनमें से 10 आईसीयू में भर्ती थे. जिन्हें आनन-फानन में दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया. घटना के संबंध में नागपुर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉ. अविनाश ने बताया कि अबतक तीन शव नागपुर मेडिकल कॉलेज लाए गए हैं.

यह हादसा भी ठीक मुंबई के अस्पताल जैसा ही हुआ. नागपुर के अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित आईसीयू के एसी यनिट से आग फैली जिसने पूरे आईसीयू को अपनी चपेट में ले लिया. हालांकि अच्छी बात यह रही कि आग इससे बाहर नहीं फैली. घटना की सूचना मिलते ही 4 गाड़ियां अस्पताल पहुंची और कई घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. फायर ब्रिगेड अफसर राजेंद्र उचके ने बताया कि छह मरीज खुद से बाहर आ गए. वहीं 4 मरीजों को दमकलकर्मियों ने बचाया.

अस्पताल में आग लगने से लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘नागपुर के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. इस घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

Find Us on Facebook

Trending News