बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MAHARASHTRA NEWS: अस्पताल प्रशासन का अमानवीय चेहरा! एक ही ऐंबुलेंस में ठूंसकर रख दिए 22 मरीजों के शव, तस्वीरें आपको विचलित कर देगी

MAHARASHTRA NEWS: अस्पताल प्रशासन का अमानवीय चेहरा! एक ही ऐंबुलेंस में ठूंसकर रख दिए 22 मरीजों के शव, तस्वीरें आपको विचलित कर देगी

DESK: पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले में महाराष्ट्र सबसे पहले पायदान पर है. यहां रोज ही हजारों कोरोना मरीज मिल रहे हैं और मौत के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. हालात इतने भयावह हो चुके हैं कि अब शवों को ले जाने के लिए एंबुलेंस भी कम पड़ रही है. इसी बीच महाराष्ट्र के बीड़ जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर लोग विचलित हो जाएंगे. इस तस्वीर में एक ही एंबुलेंस में 22 कोरोना मरीजों के शव को एक दूसरे के ऊपर रखकर श्मशान घाट ले जाते नजर आ रहे हैं. यह तस्वीरें विचलित करने के साथ ही अस्पताल प्रशासन के अमानवीय चेहरे को भी सामने लाती है.

बीड़ जिले के अंबाजोगाई में स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल में रविवार को यह वाकया हुआ जब कोरोना से मरने वाले 22 मरीजों के शव को एक ही एंबुलेंस में लादकर कब्रिस्तान ले जाया गया. मामले का खुलासा होने पर अस्पताल वालों ने दलील दी कि उनके पास एंबुलेंस नहीं है इसलिए उन्हें ऐसा मजबूरी में करना पड़ा. वहीं इस अमानवीय तस्वीर को देखने के बाद से लोगों में काफी गुस्सा है. घटना की तस्वीरें सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक रविवार की रात तक 30 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी. इनमें से 22 शवों को एक ही एंबुलेंस में ले जाया गया, जबकि आठ कोरोना मरीजों के शव अन्य ऐंबुलेंस में भेजे गए.

अस्पताल प्रशासन ने अपनी सफाई में जिला प्रशासन को बताया कि उनके पास दो ही एंबुलेंस है और उन्होंने 5 और एंबुलेंस की मांग की है. 17 मार्च को उन्होंने प्रशासन को पत्र लिखा था मगर उन्हें अब तक एंबुलेंस नहीं मिली. इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी ने बताया की कोरोना मरीज की मौत होने पर कुछ ही देर में अंतिम संस्कार करवा देने का नियम है. मगर यह हालात क्यों और किन परिस्थिति में बने, इसकी जांच करवाई जा रही है. 

महाराष्ट्र सहित देश में कोरोना की वजह से हालात काफी दयनीय और गंभीर बने हुए हैं. लगातार हो रही मौतों से श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों में भी जगह कम पड़ने लगी है. शवों को लाइन में रखकर अंतिम संस्कार के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है.

Suggested News