MAHARASHTRA NEWS: बिल्डिंग का स्लैब गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत, दो हफ्ते पहले भी टाउनशिप में हुआ था हादसा

MAHARASHTRA NEWS: बिल्डिंग का स्लैब गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत, दो हफ्ते पहले भी टाउनशिप में हुआ था हादसा

THANE: मुंबई के ठाणे जिले में शुक्रवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। उल्हासनगर में एक रिहायशी पांच मंजिला इमारत का स्लैब गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में 4 लोग एक ही परिवार के हैं। इस इलाके में एक महीने में यह इस तरह की दूसरी घटना है। इसके अलावा अन्य सभी लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। हादसे में दो लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें एक शख्स की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को ठाणे के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

हादसे को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक साईं सिद्धि बिल्डिंग में पांचवी मंजिल से स्लैब सीधा ग्राउंड फ्लोर पर आकर गिरा। यह हादसा शुक्रवार रात 9 बजे हुआ। पांचवीं मंजिल से स्लैब गिरते-गिरते चौथी, तीसरी, दूसरी और पहली मंजिल की छत को तोड़ते हुए ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरा। हादसे के वक्त पांचवी मंजिल पर कई लोग मौजूद थे। राहत की बात यह है कि अन्य किसी मंजिल पर लोग मौजूद नहीं थे, अन्यथा मृतकों की संख्या बढ़ सकती थी। फिलहाल टीम द्वारा इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही ठाणे म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारी फायर ब्रिगेड की टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जुट गए। बताया गया कि बिल्डिंग में कुल 29 फ्लैट हैं जिसमें से यहां 26 परिवार रहते थे। बिल्डिंग का निर्माण 1994- 95 के बीच हुआ था।

हादसे में हुई मौत में 4 महिलाएं, 3 पुरुष शामिल हैं। इनमें पूनीत बजोमल चांदवाणी (17 वर्ष), दिनेश बजोमल चांदवाणी (40 वर्ष), दीपक बजोमल चांदवाणी (42 वर्ष), मोहिनी बजोमल चांदवाणी (65 वर्ष), कृष्णा इनुचंद बजाज (24 वर्ष), अमृता इनुचंद बजाज (54 वर्ष), लवली बजाज (20 वर्ष) शामिल हैं। बता दें, उल्हासनगर टाउनशिप में 15 मई को इसी तरह एक अवैध इमारत का स्लैब ढह गया था। यह इमारत चार मंजिला थी और इसकी चौथी मंजिल का ही स्लैब गिर गया था। इसके बाद दूसरे फ्लोर के स्लैब भी गिरते चले गए। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी। बचाव टीम ने 11 लोगों को बाहर निकाला था।

Find Us on Facebook

Trending News