बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र एटीएस का बड़ा एक्शन, ISI को जानकारी देने वाला शख्स गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस का बड़ा एक्शन, ISI को जानकारी देने वाला शख्स गिरफ्तार

Desk: महाराष्ट्र की एंटी टेररिज्म स्क्वायड को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है. एटीएस की नासिक यूनिट ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि शख्स लगातार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में था और भारत से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था. पुलिस के मुताबिक ये शख्स हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड  का कर्मचारी है.

महाराष्ट्र एटीएस के बयान के मुताबिक, नासिक में रहने वाला शख्स भारतीय लड़ाकू विमान, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था. इसके अलावा विशाखापट्टनम में स्थित हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड की यूनिट की जानकारी एक विदेशी नागरिक से साझा कर रहा था. 

जानकारी मिलने के बाद शख्स को गिरफ्तार किया गया जो HAL का ही कर्मचारी था. पूछताछ में पता लगा कि ये लगातार ISI के संपर्क में था और भारतीय लड़ाकू विमान से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था. HAL की यूनिट के अलावा नासिक, एयरबेस समेत अन्य मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की जानकारी साझा की जा रही थी.

महाराष्ट्र एटीएस ने इस मामले में सीक्रेट एक्ट, 1923 के सेक्शन 3, 4, 5 के तहत केस दर्ज किया है. एटीएस ने छानबीन में तीन मोबाइल, पांच सिम, दो मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं. जिन्हें लैब में भेज दिया गया है. महाराष्ट्र पुलिस को अदालत से दस दिन की पुलिस कस्टडी मिली है. ऐसे में अब और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है. 

Suggested News