बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जयंती पर याद किए गए महात्मा गांधी, राज्यपाल और सीएम ने किया माल्यार्पण

जयंती पर याद किए गए महात्मा गांधी, राज्यपाल और सीएम ने किया माल्यार्पण

PATNA : महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर पटना के गांधी मैदान में राजकीय समारोह आयोजित किया गया। राज्यपाल लालजी टंडन ,विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव  ने गांधी मैदान में महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया ।

 इस अवसर पर गांधी मैदान में पदयात्रा आयोजित की गई जिसमें स्कूली बच्चों के साथ जीविका एवं कई सामाजिक संस्थानों के लोग शामिल हुए। पदयात्रा के दौरान गांधी जी के विचार शराबबंदी और बाल विवाह को लेकर जागरुक करने वाले पोस्टर लगाए गए थे। पदयात्रा में भारी तादाद में लोग शामिल हुए।

इस अवसर पर सीएम नीतीश ने पदयात्रा के बाद कहा कि गांधी जी 150 वी जयंती के अवसर पर कई कार्यक़म अगले दो साल तक चलेगा जिसकी शुरुआत आज  की गई है। नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी कार्य बिहार सरकार कर रही है वह गांधी जी के विचारों से प्रेरित होकर किया जाता रहा है।   सीएम नीतीश ने कहा कि स्वच्छता को लेकर गांधी जी काफी गंभीर थे। बिहार सरकार गांधी जी के विचार को जमीन पर उतारने में लगी है। नीतीश ने शराबबंदी और स्वच्छता को लेकर जागरुकता  फैलाने पर जोर दिया। सीएम ने कहा कि अगले दो साल तक गांधी जी के विचार को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। 

पटना से गणेश सम्राट की रिपोर्ट

Suggested News