बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बीच सादगी से मनी पूर्व मंत्री महावीर चौधरी की छठी पुण्यतिथि, आठ बार विधायक और दो बार मंत्री रहे बिहार के लाल को नमन

लॉकडाउन के बीच सादगी से मनी पूर्व मंत्री महावीर चौधरी की छठी पुण्यतिथि, आठ बार विधायक और दो बार मंत्री रहे बिहार के लाल को नमन

PATNA : बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे महावीर चौधरी की छठी पुण्यतिथि सोमवार को लॉकडाउन के कारण सादगी के साथ मनाई गई. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे महावीर चौधरी का पूरा जीवन जनता के लिए समर्पित रहा है. महावीर चौधरी अपने राजनैतिक जीवन में आठ बार विधायक और दो बार मंत्री रहे थे. बिहार की राजनीति में उनकी अहम भूमिका रही थी.

उनकी पुण्यतिथि पर हर साल बड़े समारोह का आयोजन होता था जिसमें बिहार के लिए कुछ अलग करने वालों को सम्मानित किया जाता रहा है. लेकिन इसबार लॉकडाउन के कारण कोई बड़ा आयोजन नहीं हो सका. घर पर ही उनके पुत्र और बिहार सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और उनकी बहू नीता चौधरी ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया. इसके बाद भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परिवार के सदस्य शामिल हुए. वही परिवार के बाहर रह रहे दूसरे सदस्य वीडियो कॉल के माध्यम से कार्यकम में शामिल हुए. 

आठ बार बिहार विधानसभा के सदस्य रहे महावीर चौधरी का आज ही के दिन छह वर्ष पूर्व निधन हो गया था. कांग्रेस में उनकी कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब उनका निधन हुआ था तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित करने और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पटना आईं थीं.

गौरतलब है कि महावरी चौधरी की पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश कुमार सहित कई दिग्गज उन्हें श्रद्धाजंलि अपित करने आते हैं, लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं हो सका. परिवार के लोगों ने उन्हें शिद्दत से याद किया और भजन संध्या के साथ ही सर्वधर्म प्रार्थनासभा का आयोजन किया, जिसमें सोशल डिसटेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया.

Suggested News