बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महावीरी झंडा निकालने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर किया जानलेवा हमला, दारोगा सहित दर्जनों पुलिसकर्मी घायल

महावीरी झंडा निकालने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर किया जानलेवा हमला, दारोगा सहित दर्जनों पुलिसकर्मी घायल

SITAMRHI : बिहार के सीतामढ़ी जिले में आस्था की आड़ में उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. घटना जिले के बथनाहा के कमलदह गांव की है. घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की महावीरी झंडा निकालने के दौरान जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने भाला और लाठी से हमला कर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. इस घटना में सुरसंड थाना के दारोगा जितेंद्र कुमार सिंह सहित लगभग दर्जनों पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. घायल दारोगा जिला पुलिस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भी है. जिस कारण पुलिस महकमे में रोष देखने को मिल रहा है. 

इसे भी पढ़े :  सुबोध ने बढ़ाया नवादा जिले का मान, 63वीं बीपीएससी परीक्षा में पास होकर बना डीएसपी

पुलिस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पर उपद्रवियों ने भाले से प्रहार किया है, जिससे वे बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं.  जख्मी पुलिसकर्मियों का कहना है कि जुलूस में शामिल उपद्रवियों द्वारा एक समुदाय के लोगों के मकान को क्षतिग्रस्त किया जा रहा था. जब पुलिस रोकने के लिए पहुँची तो उपद्रवियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया. इस दौरान उपद्रवी जुलूस में घुस हुड़दंग मचाने लगे. वही समिति के लोगो का कहना है कि झंडा के दौरान नारा लगाने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिससे भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. 

इसे भी पढ़े : पटनासिटी में गोली मारकर युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

हालांकि जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि उपद्रवियों पर पुलिस प्रशासन की ओर से किसी भी तरह का लाठीचार्ज नही किया गया है. उन्होंने स्पष्ट शब्दो मे कहा कि पर्व त्यौहार में हर जगह उपद्रवियों का तांडव रहता है. जिसपर रोकथाम के लिए पुलिस को शक्ति दिखानी आवश्यक है जो कि नही हो पा रहा है. फिलहाल कमलदह में भारी संख्या में पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. जिले के वरीय अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस मौके पर कैम्प कर रहे हैं. वही पूरे कमलदाह गाँव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Suggested News