जब तक धारा 370 बहाल नहीं होगी, नहीं लडूंगी चुनाव : महबूबा मुफ़्ती

जब तक धारा 370 बहाल नहीं होगी, नहीं लडूंगी चुनाव : महबूबा मुफ़्ती

DESK : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को 434 दिन के बाद रिहा कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के पहले हिरासत में ले लिया गया था. अब एक बार उन्होंने धारा 370 को बहाल करने की मुहीम शुरू की है. जिसमें कई राजनीतिक दल भी शामिल हो गए हैं. 

इस मामले को लेकर महबूबा ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक वह (केंद्र सरकार) हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा. मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा. 

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चीन ने लद्दाख में 1000 वर्ग किमी से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया.चीन ने 370 को हटाने और भारत द्वारा किए गए परिवर्तनों पर खुलकर आपत्ति जताई है. 

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. महबूबा ने कहा कि आज बिहार में वोट बैंक के लिए पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना पड़ रहा है. जब वे चीजों पर विफल होते हैं तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं. वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News