झारखंड सरकार से नाराज हुई महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी तो बिहार में मंत्री शाहनवाज हुए परेशान, मोदी-नीतीश दोनों सरकारों की खुल गई पोल

झारखंड सरकार से नाराज हुई महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी तो बिहार में मंत्री शाहनवाज हुए परेशान, मोदी-नीतीश दोनों सरकारों की खुल गई पोल

पटना: बिहार और झारखंड भले दो राज्य हों और लेकिन इन दिनों दोनों राज्य एक ही प्रकार की समस्या से जूझ रहे हैं. इसका नतीजा है कि झारखंड में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी हेमंत सरकार से नाराज हैं. वहीं बिहार में भी नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी समान तरह की परेशानी झेल चुके हैं. 

दरअसल दोनों की परेशानी और नाराजगी का कारण बिजली कटौती है. इन दिनों देश में भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं कई राज्यों में बिजली कटौती के कारण लोग बिजली संकट से जूझ रहे हैं. झारखंड भी इससे अछूता नहीं है. राजधानी रांची सहित राज्य के अधिकांश जिलों में बिजली संकट है. इससे महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी बेहद परेशान हुई और उन्होंने अपनी नाराजगी ट्विटर पर निकाली. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बस ये जानना चाहते हैं कि झारखंड में इतने सालों से आखिर इतनी बिजली संकट क्यों है?

साक्षी ने 25 अप्रैल की रात 9 बजे एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा-'झारखंड के एक करदाता के रूप में बस यह जानना चाहती हूं कि झारखंड में इतने सालों से बिजली संकट क्यों है? हम जिम्मेदारी के साथ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम ऊर्जा की बचत करें।' यह कोई पहला मौका नहीं है जब साक्षी ने बिजली संकट पर झारखंड सरकार को आड़े हाथों लिया हो. इसके पहले वर्ष 2019 में भी बिजली संकट को लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी. तब भी ट्वीट कर उन्होंने लिखा था- 'रांची के लोगों को आए दिन बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है. हर दिन चार से सात घंटों के लिए बिजली कटौती की जा रही है. 19 सितंबर 2019 को पांच घंटे से लाइट नहीं है. आज बिजली कटौती का कारण समझ नहीं आता क्योंकि मौसम सही है और कोई त्योहार भी नहीं है. उम्मीद है कि समस्या का समाधान निकाला जाएगा.


कुछ इसी तरह की परेशानी से बिहार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को भी जूझना पड़ा. दरअसल भालपुर में रेशम भवन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शाहनवाज हुसैन के कार्यक्रम में कई बार बिजली कटी. इस दौरान बिहपुर विधायक इंजीनियर कुमार शैलेंद्र, भागलपुर नगर विधायक अजीत शर्मा और कहलगांव विधायक पवन यादव को भी बार बार काटी जा रही बिजली के कारण संबोधन करने में बाधा आई. इन सबसे परेशान शाहनवाज हुसैन ने कार्यक्रम स्थल से ही बिजली मंत्री व स्थानीय अधिकारी को बिजली नहीं होने पर शिकायत दर्ज करायी. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम हो रहा है और बिजली नहीं है. इस मामले की जांच कराई जायेगी. उन्होंने बताया कि वह जबसे भागलपुर पहुंचे हैं तब से बिजली को ठहरते कम देखा, जाते हुए कई बार देखा. उन्‍होंने कहा कि आज के समय में बिजली संकट दुर्भाग्‍यपूर्ण है. कहां और कैसे कट रही है बिजली, यह जांच का विषय है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में बिजली आपूर्ति में बेहतर सुधार हुआ है, फ‍िर भी यहां बिजली संकट क्‍यों.

एक ओर देश में पर्याप्त बिजली होने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बिहार एवं झारखंड की नीतीश तथा सोरेन सरकार की ओर से बड़े बड़े दावे किये जा रहे हैं. दूसरी और बिजली कटौती के कारण क्या आम और क्या खास हर कोई परेशान हैं. दोनों ही राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी के बीच हर दिन शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में बिजली कटौती बदस्तूर जारी है. 


Find Us on Facebook

Trending News