बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंसास राइफल लेकर चलने वाली महिला नक्सली का एकतरफा इश्क, शादी के लिए रच डाली खौफनाक साजिश

इंसास राइफल लेकर चलने वाली महिला नक्सली का एकतरफा इश्क, शादी के लिए रच डाली खौफनाक साजिश

AURANGABAD : एक महिला नक्सली की मोहब्बत ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. अपने ही एक गांव के लड़के पर महिला नक्सली का दिल आ गया. एकतरफा इश्क में महिला नक्सली ने उसे अपना बनाने के लिए शादी का प्लान रच डाला. पूरा मामाल औरंगाबाद का है जहां पुलिस ने एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है.


शादी करने आई थी नक्सली
महिला नक्सली पुष्पा कुमारी शादी करने के लिए अपने गांव लंगुराही आई थी.गुरुवार को गांव में बारात आ गई थी लेकिन दूल्हा नहीं पहुंचा था. पुलिस टीम ने रेड कर महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. महिला नक्सली जबरदस्ती शादी कर रही थी या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी लेकिन गांव में इसकी चर्चा तेज है. कहा ये जा रहा है कि युवक नहीं पहुंचा जिसके कारण शादी टल गई.

एसपी दीपक वर्णवाल ने मुफस्सिल थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि पुष्पा कुमारी उर्फ गौरी कुमारी पर कई थानों में मामले दर्ज हैं. 13 जुलाई 2017 को मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटवां बथान में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें वह अभियुक्त बनी थी. आमस थाना क्षेत्र में सोलर प्लांट में 19 सितंबर 2017 को आग लगा दी गई थी. यहां विस्फोट किया गया था जिसमें पुष्पा कुमारी शामिल थी.

देव थाना  में सुद्दी बिगहा गांव में एमएलसी राजन सिंह के घर पर नक्सलियों ने हमला किया था. यहां उनके चाचा की हत्या कर दी गई थी और एक भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया गया था. इस दौरान कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था जिसमें वह शामिल रही थी. आमस थाना क्षेत्र में हमला कर हत्या करने के मामले में अभियुक्त थीं. 8 नवंबर 2018 को इस घटना को अंजाम दिया गया था जिसके बाद आमस थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था.

2016 में शामिल हुई थी संगठन में
साल 2016 में नक्सली संगठन में वह शामिल हुई और 2017 में तीन घटनाओं को उसने अंजाम दिया. पूछताछ में पता चला कि वह इंसास राइफल लेकर चलती थी और तीनों  घटनाओं में उसने इसका उपयोग किया था. उसने अपने प्रशिक्षण के बारे में भी जानकारी दी है. एसपी ने बताया कि वह संदीप यादव के दस्ते के साथ रहती थी. 

Suggested News