बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला ने बोरी में छिपाकर रखे थे 500 वाले नोट, बारिश में भीगने के बाद खुला राज

महिला ने बोरी में छिपाकर रखे थे 500 वाले नोट, बारिश में भीगने के बाद खुला राज

Desk: केरल के पल्लकड़ में 80 साल की वृद्ध महिला के पास से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट मिले हैं. चार साल पहले 2016 में नोटबंदी के बाद इन नोटों को अमान्य घोषित कर दिया गया था. दरअसल पलक्कड़ जिले के कोट्टाय में एक खेल के मैदान में बच्चों ने जमीन पर कुछ पुराने नोटों को पड़ा देखा जो बूढ़ी महिला ने बारिश से भीगने के बाद सूखने के लिए रखे थे. बच्चों की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो सच्चाई जानकर सभी चौंक गए.

मौके पर पहुंचकर जब पुलिस ने बूढ़ी महिला के घर की तलाशी ली तो पता चला कि वो अकेले रहती थी और रिश्तेदारों के साथ उसका कोई संपर्क नहीं था. वह किसी को भी अपने कमरे में नहीं जाने देती थी.


पुलिस ने जांच में पाया कि महिला ने नोटों को जिस बोरी में रखा था बारिश की वजह से वो बोरी भीग गई थी. महिला ने बोरी से पैसों को निकाल कर सूखने के लिए फैला दिया था और ठीक उसी वक्त बच्चों की उन पर नजर पड़ गई. उन नोटों में ज्यादातर पांच रुपये और 10 रुपये के नोट और सिक्के थे. हालांकि कुछ पुराने नोट भी थे जिन्हें सरकार ने नोटबंदी के बाद अमान्य घोषित कर दिया था.

महिला के जमा किए गए पैसों में करीब 30 हजार रुपये के पुराने नोट थे.  थथा नाम की इस वृद्ध महिला ने बताया कि 2016 के नोटबंदी के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी. जांच अधिकारी ने बताया कि ये पैसे उस बूढ़ी महिला ने कड़ी मेहनत करके कमाए थे. उन्होंने कहा, 'यह सब उसकी अपनी कमाई थी. उसने नौकरानी के रूप में काम किया, कबाड़ बेचकर और दैनिक मजदूरी करके ये पैसे जमा किए थे.अधिकारी ने कहा कि इस बूढ़ी महिला थथा को 2016 की नोटबंदी के बारे में जानकारी नहीं थी. “उसके पास एक बैंक खाता था जिसका उसने कई वर्षों से उपयोग नहीं किया था. उसने अपनी सारी बचत बोरे में रख ली थी. उसके रिश्तेदारों को नहीं पता था कि बोरी में पैसे थे. 'स्थानीय नेताओं ने बूढ़ी महिला को आश्वासन दिया है कि जब भी उसे ज़रूरत होगी, वे उसे पैसा दिलाने में मदद करेंगे.

Suggested News