महिला विकास मंच ने मनाया 7 वां स्थापना दिवस, 101 महिलाओं व पुरूषों ने ली सदस्यता

महिला विकास मंच ने मनाया 7 वां स्थापना दिवस, 101 महिलाओं व पुरूषों ने ली सदस्यता

PATNA : महिला विकास मंच ने आज अपना 7वां स्‍थापना दिवस पटना में मनाया, जिसका शुभारंभ डॉ वी पी सिंह, डॉ मधुकर डॉ संतोष कुमार, समाजसेवी अमृता सिंह, चेयर मैन पी के चौधरी और राष्‍ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी द्वारा किया गया। इस दौरान 101 महिलाओं व पुरूषों ने महिला विकास मंच की नए सदस्‍य के रूप में सदस्‍यता ली। मौके पर महिला विकास मंच की राष्‍ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी का 7 किलो की माला से स्‍वागत किया। सबों ने इस अवसर पर अन्‍याय के खिलाफ संघर्ष का संकल्‍प लिया।

इस अवसर पर महिला विकास मंच की राष्‍ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण में पुरूषों की भूमिका भी अहम होती है। महिला विकास मंच, महिला/पुरूष पर हो रहे अत्‍याचार के खिलाफ एक आवाज बन कर सामने आया है। इस दिशा में महिला विकास मंच ने अपनी जिम्‍मेदारियों का निर्वहन बखूबी किया है। मंच न सिर्फ पुरूष प्रताड़ना के खिलाफ काम करती है, बल्कि महिला प्रताड़ना के खिलाफ भी मंच ने एक कदम आगे बढ़ाकर काम किया है। 

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता प्रदेश अध्‍यक्ष उषा सिन्‍हा ने किया। मौके पर मौजूद राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष फाहिमा खातून और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरूणिमा ने कार्यक्रम का संचालन किया। राष्‍ट्रीय सचिव पंकज चौहान ने चेयरमैन पी के चौधरी का स्‍वागत किया। इस दौरान बहुत सारी महिलाओं के दर्द बयां हुए।

Find Us on Facebook

Trending News