महादलित टोले की अनदेखी करने पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, शौचालय निर्माण को किया क्षतिग्रस्त

महादलित टोले की अनदेखी करने पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, शौचालय निर्माण को किया क्षतिग्रस्त

NAVGACHHIA : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत गोपालपुर प्रखंड के तिनटंगा करारी पंचायत में पीडब्लूडी सड़क के किनारे सामुदायिक शौचालय का निर्माण पिछले कई दिनों से कराया जा रहा था. अचानक गुरुवार की सुबह महादलित परिवार की दर्जनों महिलायें निर्माण स्थल पर पहुँची और किये गये कार्य को क्षतिग्रस्त कर दिया. 

सरपंच घनश्याम पासवान ने इस बारे में बताया कि जानबूझ कर महादलित टोले की अनदेखी कर मंडल टोला में सामुदायिक शौचालय बनवाया जा रहा था. हमलोगों ने इसकी लिखित शिकायत बीडीओ गोपालपुर से किया था. परन्तु किसी तरह की सुनवाई इस मामले में नहीं की गई. 

जिस कारण समाज की महिलायें आक्रोशित हो गई. बीडीओ प्रियंका ने कहा कि सभी पंचायतों में एक-एक सामुदायिक शौचालय लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत बनाया जाना है. इसमें तीन शौचालय व एक स्नानागार महिलाओं के लिए व तीन शौचालय व एक स्नानागार पुरुषों के लिए बनाया जाना है. तिनटंगा करारी में सरकारी जमीन पर नियमानुसार अंचलाधिकारी से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के बाद निर्माण कार्य करवाया जा रहा था. 

यदि किसी को आपत्ति थी तो कार्यालय में मिल कर शिकायत कर सकते थे. गैर कानूनी तरीके से सरकारी कार्य में तोड़फोड़ करना गलत है. पूरे मामले की जाँच कर दोषियों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

नवगछिया से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News