गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के मुख्य एग्जाम का हुआ आयोजन, 8 हज़ार से अधिक छात्र-छात्राएं हुई शामिल

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के मुख्य एग्जाम का हुआ आयोजन, 8 हज़ार से अधिक छात्र-छात्राएं हुई शामिल

PATNA : गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा बिहार, झारखंड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल और छत्तीसगढ़ के 6 ठी से लेकर 12वीं तक पढ़ाई कर रहे छात्रों के टैलेंट को जाँच कर उसे निखारने का काम कर रहे गोल प्रतिभा खोज परीक्षा का मुख्य एग्जाम रविवार को जोन हेडक्वार्टर में लिया गया। जी.टी.एस.ई. के मुख्य परीक्षा को लेकर छात्रों के बीच एक अलग उत्साह के साथ भविष्य में नई ऊँचाईयों को छूने का प्रयास देखने को मिला। गोल इन्स्टीट्यूट की ओर से यह परीक्षा प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है। जिसमें साइंस में रूचि रखने वाले छात्र भाग लेकर अपने प्रतिभा को जाँचने के साथ-साथ गोल संस्थान द्वारा दिशानिर्देश पाकर अपने सपने को साकार कर रहे हैं।

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के महत्व को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह बताते हैं कि पिछले 12 वर्षों से आयोजित की जा रही इस परीक्षा के माध्यम से अब तक सैंकड़ों छात्रों के प्रतिभा को प्रोत्साहन एवं मार्गदर्शन के माध्यम से निखारते हुए मेडिकल, इंजिनियरिंग, सिविल सर्विसेज एवं कई अन्य प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने में सहयोग दिया गया है। जिसके कारण छात्र प्रत्येक वर्ष टॉप मेडिकल कॉलेज, इंजिनियरिंग कॉलेज एवं सिविल सर्विसेज में सफलता के परचम लहराए हैं। 

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के मुख्य एग्जाम से संबंधित जानकारी देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि यह परीक्षा बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल के जोन हेडक्वार्टर में लिया गया। प्री एग्जाम में जहां 26000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया था। वहीं मुख्य परीक्षा हेतु 8600 छात्रों को चयनित किया गया। जिसे अलग अलग जोन हेड क्वार्टर मे लिया गया। मुख्य परीक्षा में चयनित हुए छात्रों को सेमिनार के माध्यम से मेडल, सर्टीफिकेट के साथ-साथ अच्छे रैंक लाने पर लैपटॉप, टैब एवं अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे। साथ ही गोल के द्वारा आयोजित सेमीनार में भविष्य में होनेवाले प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता के लिए महत्वपूर्ण टिप्स एवं दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

गोल संस्थान के आनंद वत्स बताते हैं कि मुख्य परीक्षा में सफल छात्रों को गोल संस्थान के कोर्सेज में स्कॉलशिप दी जाएगी। जिसका छात्रों को तैयारी में महत्वपूर्ण सपोर्ट मिलेगा। उन्होनें कहा कि किसी कारणवश कोई छात्र गोल प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, तो वैसे छात्र गोल के द्वारा प्रत्येक रविवार को आयोजित गोल स्कॉलरशिप परीक्षा में भाग लेकर गोल के कोर्सेस में स्कॉलरशिप का लाभ ले सकते हैं। मुख्य परीक्षा का रिजल्ट और सेमिनार की जानकारी जल्द ही मैसेज के द्वारा तथा www.gtse.in website पर दी जाएगी। 

Find Us on Facebook

Trending News