बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : कोरोना काल में घर लौटे मजदूरों पर अपराधियों की नजर, अपराध की दे रहे ट्रेनिंग

BIHAR NEWS : कोरोना काल में घर लौटे मजदूरों पर अपराधियों की नजर, अपराध की दे रहे ट्रेनिंग

KATIHAR : कोरोना काल के दौरान अन्य प्रदेशों में रोजगार करने वाले बड़ी संख्या में युवा रोजगार ठप होने या अन्य कारणों से घर वापस लौट कर आए हैं. अब कटिहार से इससे जुड़ा एक ऐसा खबर सामने आया हैं. जिससे यह बात साबित हो रहा है कि ऐसे युवाओं को पेशेवर अपराधी लालच देकर अपराध जगत से जोड़ रहे हैं. कटिहार डंडखोरा थाना क्षेत्र में डकैत नाम के एक युवक की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आया है कि जिला के बड़े अपराधी इसके लिए ट्रेनिंग कैंप तक चला रहे हैं. वही पुलिस अब इस अपराधी की गिरफ्तारी और उसके कबूलनामा के बाद अपराध जगत के आकाओं पर भी कार्रवाई की बात कह रही हैं. 

बताते चलें की एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार मोहम्मद अब्दुल उर्फ डकैत के खुलासे से कटिहार पुलिस चकित है. वैसे तो आरोप है कि डकैत डंडखोरा थाना क्षेत्र के मोहिनी हनुमान मंदिर के पास एक मोटरसाइकिल लूट के घटना को अंजाम देने के फिराक में था. लेकिन  मगर मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पहले भी एक कांड को अंजाम दे चुके इस अपराधी का अपराधिक इतिहास पुराना नहीं है. उसने अपने कबूलनामे में कहा कि हाल के दिनों में ही वह कोरोना काल के दौरान काम ठप होने के बाद घर लौट कर आया है. इस बीच कटिहार अपराध जगत के एक बड़े नाम सलीम डॉन ने उससे संपर्क किया और किसी बड़े घटना को अंजाम दिलाने के लिए उसका ट्रेनिंग करवाया जा रहा था. ट्रेनिंग में यह बताया जा रहा था की अगर घटना को अंजाम देते वक्त या अंजाम देने के बाद पुलिस घेर ले तो कैसे बचा जाए. लेकिन इसी दौरान वह पकड़ा गया. गिरफ्तार अपराधी मोहम्मद अब्दुल उर्फ डकैत ने कहा कि वह साधारण मजदूरी कर घर चलाता है और डकैत नाम उस के दोस्तों के द्वारा दिया गया है. मजदूर से अपराधी बने डकैत अपने करतूत पर अब अफसोस भी जाता रहा है. 

वहीँ डकैत के गिरफ्तारी के बाद कटिहार डीएसपी ने कहा कि डकैत के पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. लेकिन इसका कबूलनामा काफी चौंकाने वाला है और पुलिस इसे सजगता से लिया है. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोरोना काल के बाद बड़ी संख्या में मजदूर घर लौट कर आए हैं. ऐसे में जिला के बड़े अपराधियों द्वारा इन लोगों को इस्तेमाल करना निश्चित तौर पर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. हालांकि कटिहार पुलिस इसे लेकर सजग है और ऐसे अपराध के आकाओं पर नकेल कसने के लिए भी कटिहार पुलिस खास रणनीति बनाया हैं. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Suggested News