बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही हंगामा मामले में बड़ी कार्रवाई, 175 पुलिसकर्मी बर्खास्त और 23 निलंबित

सिपाही हंगामा मामले में बड़ी कार्रवाई, 175 पुलिसकर्मी बर्खास्त और 23 निलंबित

PATNA : पटना से एक बड़ी खबर आ रही है। महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में हुए बवाल मामले में 175 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है। जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया कि 167 नये और 8 पुराने सिपाहियों को बर्खास्त किया गया है। साथ ही 23 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया है। इनमें 1 हवलदार और 2 सिपाही ऐसे शामिल हैं, जिन्हें अनुशासन बनाये रखने का जिम्मा दिया गया था। बता दें कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी है।

जिन 93 पुलिसकर्मियों के जोन ट्रांसफर का समय पूरा हो गया है उनका तबादला भी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सविता पाठक को छुट्टी नहीं देने पर तीन पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि राजधानी पटना के लोदीपुर में शुक्रवार को हुए सिपाही हंगामा मामले में बुद्धा कॉलोनी थाना में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 

पटना की सड़कों पर 9 नवंबर को रंगरूटों का नंगा नाच देखने को मिला था। महिला पुलिसकर्मी की मौत के बाद गुस्साये महिला और पुरूष रंगरूटों ने पटना के नवीन पुलिस लाइन के अंदर और बाहर सड़कों पर एसपी और डीएसपी जैसे आलाधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था। 

पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार से पुलिस-प्रशासन के साथ ही सरकार की भी बहुत भद पिटी थी जिसके बाद बुद्धा कॉलोनी थाना में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इसमें 167 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी वहीं 350 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया था। एक मामला बुद्धा कॉलोनी थाना प्रभारी के बयान पर तो दूसरा सार्जेंट मेजर के बयान पर दर्ज किया गया था। बता दें कि पूरे मामले की जांच खुद जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां कर रहे हैं। 


Suggested News