कैमूर में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, कंटेनर में लदे 28 मवेशियों को किया जब्त, चालक को किया गिरफ्तार

कैमूर में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, कंटेनर में लदे 28 मवेशियों को किया जब्त, चालक को किया गिरफ्तार

KAIMUR : जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो के रास्ते पशुओं की तस्करी धड़ल्ले से जारी है। पुलिस जब एक्टिव होती है तो तस्करों को मवेशियों के साथ पकड़ा जाता है तो कभी पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर आसानी से मवेशियों को ले जाने में कामयाब हो जाते हैं।


ताजा मामला कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र का है जहां राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर पुलिस गश्ती कर रही थी। तभी गुप्त सूचना मिला की कंटेनर से भारी संख्या में पशुओं को क्रूरता पूर्वक बांध कर ले जाया जा रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस कंटेनर के पीछे लगी हुई थी। तभी एक कंटेनर आता देख जब उसे रुकवाया गया तो कंटेनर का चालक पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने लगा। फिर पुलिस ने उसका पीछा कर कंटेनर को रुकवा कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ करने पर पता चला कि कंटेनर में मवेशी ले जाया जा रहा था। जिस कारण वह पुलिस की गाड़ी देख भाग रहा था। कंटेनर खुलवा कर देखने पर उसमें बैल लदे हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार करते हुए कंटेनर सहित सभी मवेशी को दुर्गावती थाना क्षेत्र के नुआंव पशु मेला में मेला मालिक को सौंप दिया गया। कंटेनर में कुल 28 बैल लदे हुए थे। 

यह मवेशी चालक बैल को लखनऊ से लोड कर खुरमाबाद लेकर जा रहा था। पुलिस उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। कंटेनर का चालक रकीब ने जानकारी देते हुए बताया 28 पशुओं को कंटेनर में लखनऊ से लोड कर रोहतास जिले के खुरमाबाद पहुंचाना था। बीच रास्ते में मोहनिया पुलिस ने पकड़ लिया।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News