परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाईः बालू से 'कमाई' कर रहे तीन MVI पर एक्शन, एक सस्पेंड तो 2 मुख्यालय अटैच

परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाईः बालू से 'कमाई' कर रहे तीन MVI पर एक्शन, एक सस्पेंड तो 2 मुख्यालय अटैच

PATNA: बिहार में बालू के अवैध खनन में लिप्त अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. सरकार ने आज सबसे पहले भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी को हटा दिया. वहीं पटना और औरंगाबाद के जिला परिवहन पदाधिकारियों को भी हटाया गया है.इशके बाद अब तीन मोटर यान निरीक्षकों पर भी कार्रवाई की गई है.

2 एमवीआई मुख्यालय अटैक,एक निलंबित

गया के एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह को परिवहन मुख्यालय में अटैच किया गया है.वे वेटिंग फॉर पोस्टिंग रहेंगे. वहीं पटना के एमवीआई कुमार विवेक को भी परिवहन मुख्यालय अटैच किया गया है. जबकि भोजपुर के मोटरयान निरीक्षक विनोद कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. इस संबंध में परिवहन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

गृह विभाग ने 9 जुलाई को भेजी थी रिपोर्ट

परिवहन विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि गृह विभाग ने 9 जुलाई 2011 को पत्र भेजा. जिसमें परिवहन विभाग के एमवीआई की संलिप्तता की बात कही गई। पत्र में कहा गया था कि एक मई 2021 से बालू उत्खनन का कार्य बंद करने के बाद भी अवैध बालू उत्खनन एवं गैर कानूनी व्यापार के संबंध में प्राप्त शिकायत के आलोक में आर्थिक अपराध इकाई से जांच कराई गई. आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक के प्रतिवेदन में मानवीय व तकनीकी आसूचना संबंधित साक्ष्यों के आधार पर भोजपुर के मोटरयान निरीक्षक विनोद कुमार को अवैध बालू उत्खनन में संलग्न लोगों की मदद पहुंचाने का जिम्मेदार माना गया. इसके बाद उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया. स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News