मकान बनाने के लिए जमीन पर गिराया था बालू-गिट्टी, अगले दिन हो गया अवैध कब्जा, अब न्याय की गुहार लगा रहा पीड़ित

मकान बनाने के लिए जमीन पर गिराया था बालू-गिट्टी, अगले दिन हो गया अवैध कब्जा, अब न्याय की गुहार लगा रहा पीड़ित

सिवान। जिले में इन दिनों अधिकांश जमीनी विवाद का मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं। जिसको लेकर हत्या तक भी हो जा रही है और प्रशासन जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति में जुटी रहती है। ताजा मामला सिवान जिला के पचरुखी थाना क्षेत्र के सादिकपुर का हैं जहां सादिकपुर  निवासी प्रभुनाथ सिंह ने सिवान  एसपी के साथ बिहार डीजीपी ,और मुख्यमंत्री तक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

 दरसअल  मामला है कि  अवैध रूप से सादिकपुर निवासी संतोष सिंह भूमाफियों द्वारा प्रभुनाथ सिंह के जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है, यह आरोप प्रभुनाथ सिंह लगाते हुए  पुलिस प्रशासन से लगतार गुहार लगा रहे हैं। प्रभुनाथ सिंह ने   अपने आवेदन में  पचरुखी थाना प्रभारी रितेश कुमार मंडल पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि जमीन पर 144 लगने के बावजूद भी भू माफिया के साथ साथ गांठ कर जबरन जमीन कब्जा करवा दिए हैं जहां विपक्षी झोपड़ीनुमा घर का निर्माण करा रहा है और थाना प्रभारी एक सुनने को तैयार नही है।

हालांकि जब थाना प्रभारी से इस मामले पर जानकारी लेने की कोशिश की गई तो थाना प्रभारी ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिए।अब जरा गौर करने वाली बात यह हैं कि जिस जमीन पर 144 धारा लग चुका हैं तो फिर उस जमीन पर कार्य किसके आड़ में एक पक्ष द्वारा कराया जा रहा हैं। जरूरत है इस मामले पर जिले के  वरीय अधिकारीयों को गंभीरता से जांच करे ताकि जिस तरह जिले में जमीनी मामले को लेकर आये दिन विवाद हो रहा हैं यहां तक कि हत्या भी हो जा रही हैं इस लिए गंभीरता से जांच करने की जरूरत हैं ।

Find Us on Facebook

Trending News