पटना में महिलाओं को दी गयी मेकअप और हेयरस्टाइल की ट्रेनिंग, दो सौ महिलाओं ने लिया हिस्सा

पटना में महिलाओं को दी गयी मेकअप और हेयरस्टाइल की ट्रेनिंग, दो सौ महिलाओं ने लिया हिस्सा

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्टअप और आत्मनिर्भर योजना को बढावा देने हेतु आज पटना के रिपब्लिक होटल में बिहार के महिलाओं के लिए मेकअप,हेयरस्टाइल इत्यादि सौंदर्य प्रसाधनो के उपयोग की ट्रेनिंग दी गयी। जिसमे पूरे बिहार से लगभग 200 महिलाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय मेकअप आर्टिस्ट अमृता सिंह,निधाना ऑर्गेनिक के एमडी मनोज कुमार सिन्हा,ज्योति सिन्हा, संजीत कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

आज के आयोजित  ट्रेनिंग प्रोग्राम में पूरे  बिहार से लगभग 200 महिलाओ ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य अधिक से अधिक महिलाओ को मेकअप ,ब्यूटी ,हेल्थ के क्षेत्र में लाना और आत्मनिर्भर बनाना है। कार्यक्रम में मौजूद इंटरनेशनल मेकअप आर्टिस्ट अमृता सिंह ने बताया कि बिहार की महिलाओं में मेकअप स्किल्स काफी हद तक है। जिससे मुझे आज ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ी। यहाँ की महिलाएं मेहनती ,समझदार और आत्मविश्वासी हैं। ऐसे स्किल्स वाले लोगो के लिए ये क्षेत्र काफी बेहतरीन है और मुझे उम्मीद है ये महिलाएं जिन्होंने आज ट्रेनिंग ली है वो जरूर कल एक बेहतर एंटरप्रेन्योर बनेंगी।  

इस कार्यक्रम के आयोजक मनोज कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत में सौंदर्य व्यवसाय तेजी से बढ़ता हुआ रोजगार है और सौंदर्य उत्पादों का बाजार वार्षिक 15-20% तक बढ़ ही रहा है। सौंदर्य और सौंदर्य उत्पादों के भारतीय बाजार का वर्तमान मूल्य $950 मिलियन अनुमानित है और वर्ष 2020 तक $2.68 बिलियन होना संभावित है। ऐसे में इस क्षेत्र में कदम रखने वाले महिलाओं का कल बेहतर हो सकता है। हमारे ऐसे प्रयास से अगर एक भी महिला आत्मनिर्भर हो पाए तो मुझे लगेगा हम भी देश और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और स्टार्टअप इंडिया में कुछ योगदान दे रहे हैं। कार्यक्रम के आयोजन में संजीत कुमार,दिनेश प्रसाद, टेक्नीशियन अश्मिता ,विभूति आनंद,मंजू,माया यादव  इत्यादि लोगो का भरपूर सहयोग रहा।

Find Us on Facebook

Trending News