बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मेकअप से भी हो सकता है कोरोना, इन बातों का रखें ख्याल

मेकअप से भी हो सकता है कोरोना, इन बातों का रखें ख्याल

DESK : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच कई सवाल लोगों के दिमाग में घूम रहे हैं. ऐसे में लड़कियां एक्सपर्ट्स से पूछती नजर आ रही हैं कि क्या कोरोना मेकअप पर भी रह सकता है.  टेनेसी के वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी में संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विलियम शेफनर का कहना है, 'यह एक बड़ा सवाल है. लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि रोजमर्रा के जीवन में ये गाइडलाइन्स कैसे काम करते हैं.'


इस सवाल पर डॉक्टर विलियम शेफनर का कहना है कि मेकअप प्रोडक्ट पर वायरस को लेकर चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस पर वायरस का खतरा बहुत कम है. लेकिन लोगों को मेकअप करते समय इन बातों का ध्यान रखना चाहिए कि सुरक्षित तरीके से ही इसका इस्तेमाल की जा सके. आगे उन्होंने कहा इस समय अपनी लिपस्टिक, काजल और पाउडर अपने तक ही रखें और दूसरों से शेयर ना करें.


वहीं कोलंबिया विश्वविद्यालय के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आलोक पटेल ने अमेरिकी वेब पोर्टल AOL को बताया कि उनकी युवा मरीज उनसे पूछती हैं कि क्या इस समय मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना या दोस्तों से शेयर करना सही है. इसपर उनका कहना है कि कोरोना वायरस कई सतह पर जिंदा रह सकता है, ये हवा में रहता है और आंख, नाक और मुंह के जरिए फैल सकता है. अपने हाथों को अच्छे से धोने के बाद ही मेकअप अप्लाई करें. 

Suggested News