कानून का माखौल : अछूत बताकर दबंगों ने की दलित की पिटाई, थाने में मामला दर्ज

कानून का माखौल : अछूत बताकर दबंगों ने की दलित की पिटाई, थाने में मामला दर्ज

JAMSHEDPUR : भारत का संविधान देश के सभी नागरिकों को स्वत्रन्त्र रूप से जीने का अधिकार देता है. इसके बावजूद अछूत कहकर लोगों की आज भी पिटाई की जाती है. ताजा मामला जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र के गदडा गांव में सामने आया है. 

यहाँ लोगों ने अछूत कहकर पूरे परिवार की पिटाई की है. यहाँ तक की घर की महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा गया है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने एक गरीब परिवार को चापाकल से यह कहकर पानी लेने से रोक दिया कि वे अछूत हैं. 

इतना ही नहीं जब यह परिवार गांववालों से छिपकर पानी लेने पहुंचा तो गांव के अरुण मालाकार और उसके साथियों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी. न्याय की गुहार लगाने पीड़ित परिवार परसुडीह थाना पहुंचा और इस मामले को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराया. पीड़ित परिवार की शिकायत पर परसुडीह थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. 

घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित बिरिंजन पासवान ने बताया कि गांव के दबंग हमलोगों को नल से पानी लेने से मना करते है. जब हमलोग पानी लेते हैं तो बार बार नल को धोया जाता हैं. साथ ही हमलोगों को नीच जात कहकर गाली गलौज किया जाता हैं. परिवार की महिला ने बताया कि दबंगों द्वारा अश्लील गाना गाकर छींटाकशी की जाती है.

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News