मक्खियों के आतंक से दहशत में बच्चे, स्कूल जाना किया बंद, मानव श्रृंखला बना जताया विरोध

मक्खियों के आतंक से दहशत में बच्चे, स्कूल जाना किया बंद, मानव श्रृंखला बना जताया विरोध

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर में मक्खियों के आतंक से त्रस्त और शहर का कचरा खुले में फेंके जाने के विरोध में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया। इस दौरान बच्चों के समर्थन में आए ग्रामीणों ने भी मानव श्रृंखला में भाग ले अपना आक्रोश प्रकट किया. 

बता दें कि रौतानिया में कचरा फेके जाने से आस पास के गांव में मक्खियों का प्रकोप बढ़ गया है. मड़वन प्रखंड के रौतानिया के पास स्कूल और कॉलेज के छात्र मक्खियों के आतंक से त्रस्त है. इससे गांव में बीमारी का खतरा बढ़ गया है. बच्चें मक्खियों के डर के कारण स्कूल नहीं जा पा रहे हैं कुछ बच्चे जातें भी हैं तो उनके परिजन आतंकित रहते हैं. 

स्कूल प्रशासन और छात्रों के द्वारा बार बार स्वक्षता के लिए जागरूकता रैली निकाली जाती है और अभियान चलाया जाता है.  लेकिन उसका कुछ असर नहीं हो पाता है. जिस जगह पर कूड़ा डम्प किया जाता है उसके आसपास कई स्कूल और कॉलेज है. जिसमें पढ़ने वाले स्टूडेंट्स मक्खियों के बीच रहने को मजबूर हैं. 

इस बाबत छात्रों ने बताया कि स्कूल के बगल में कूड़ा डंफिंग किया जा रहा है. जिससे मक्खियों का आतंक कायम हो गया है. मक्खियों के आतंक से पढ़ना मुश्किल हो गया है. जिसके कारण हमलोग स्कूल नही जा पा रहे हैं. 

Find Us on Facebook