मालदा डीआरएम ने भागलपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, कहा बहुत जल्द उपलब्ध होंगी कई सुविधाएं

मालदा डीआरएम ने भागलपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, कहा बहुत जल्द उपलब्ध होंगी कई सुविधाएं

BHAGALPUR : मालदा डिवीजन के डीआरएम विकास चौबे दूसरी बार निरीक्षण के लिए भागलपुर पहुंचे। जहाँ डीआरएम विकास चौबे और मालदा डिवीजन से आए कई अधिकारियों संग भागलपुर स्टेशन के अलावे सुल्तानगंज जमालपुर जैसे कई स्टेशनों की वस्तुस्थिति को जाना। उन्होंने सभी प्लेटफार्म, पार्किंग, सर्कुलेटिंग एरिया, शौचालय, एक्सीलेटर, पीआरएस काउंटर,  साफ सफाई, पानी, बिजली सहित अन्य जगहों का जायजा लिया। 


वहीं उन्होंने यार्ड का निरीक्षण करते हुए बताया कि भागलपुर को मेन लाइन से जोड़ने की कवायद चल रही है। जल्द इस पर काम चालू होगा। साथ ही उन्होंने बताया की प्लेटफार्म छोटी है। इसे बड़ा  करने की जरूरत ।है जिसमें 24 बोगियों वाली ट्रेन आराम से रुक सके। साथ  ही बताया कि वेल इंटीग्रेटेड सिस्टम के तहत मालदा डिवीजन के सभी स्टेशनों  का चौमुखी विकास जल्द किया जाएगा। 

उन्होंने भागलपुर स्टेशन को लेकर कहा की इस क्षेत्र का यह बड़ा स्टेशन है। इसे स्मार्ट स्टेशन बनाया जाएगा। कई आधुनिक सुविधाओं से स्टेशन को लैस किया जाएगा। जिससे आने जाने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े। 

उन्होंने कहा की जिस तरह बड़े महानगरों में स्टेशनों को आधुनिक सुविधा दी गई है। अब भागलपुर को भी जल्द वह सुविधा मुहैया कराई जाएगी। वही निरीक्षण के दौरान शौचालय बिजली पानी पार्किंग को लेकर उन्होंने रेलवे अधिकारियों व कर्मियों के साथ वार्ता की और जल्द से जल्द इसे दुरुस्त करने की बात कही।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News