SKMCH परिसर में मिली नरमुंड और मानव हड्डियां, मचा हड़कंप

SKMCH परिसर में मिली नरमुंड और मानव हड्डियां, मचा हड़कंप

MUZAFFARPUR : जिले के सबसे बड़े अस्पताल एसकेएमसीएच में अभी चमकी बुखार से बच्चों की हो रही मौत से मचे हड़कंप का मामला थमा भी नहीं है कि कल शनिवार को एक और मामले ने हड़कंप मचा दिया। 

दरअसल अस्पताल परिसर के पौधशाला के बगल में नरमुंड के साथ कुछ मानव हड्डियां मिलीं। पौधशाला वन विभाग की है। 

बताया जा रहा है कि सुबह दस बजे के आसपास एक नरमुंड व कुछ हड्डियों को देखे जाने के बाद लोगों ने कई अफवाह के साथ हो-हल्ला शुरू किया। सूचना मिलने पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, नगर डीएसपी मुकुल कुमार, एफएमटी विभागाध्यक्ष सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। सबने छानबीन की और हड्डियों को डिस्पोजल करने का निर्देश देकर चले गए। बताया जा रहा है कि इसके पास ही जंगल-झाड़ में अज्ञात लाशों को पोस्टमार्टम के बाद प्राय: पुलिस जलाती रही है। आशंका है कि नरमुंड व कुछ अधजली मिलीं हड्डियां उन्हीं किसी अज्ञात लाश की हैं।

मामले में अधिकारी एक दूसरे पर जवाबदेही थोपते रहे। हो-हल्ला मचने और विवाद बढ़ने पर एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील शाही ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

अधीक्षक ने कहा कि यह मामला पोस्टमार्टम विभाग और पुलिस से जुड़ा है। लावारिस लाश के अंतिम संस्कार का जिम्मा अस्पताल नहीं, कॉलेज व पुलिस प्रशासन के पास है। 

वहीं डीएम आलोक रंजन घोष ने भी मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

Find Us on Facebook

Trending News