बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माली कल्याण समिति ने पृथ्वी कुमार माली को किया सम्मानित, पृथ्वी बोले- ज्योतिबा फुले के विचारों को जन-जन तक पहुंचाएंगे

माली कल्याण समिति ने पृथ्वी कुमार माली को किया सम्मानित, पृथ्वी बोले- ज्योतिबा फुले के विचारों को जन-जन तक पहुंचाएंगे

पटना. माली कल्याण समिति ने भारतीय जन परिवार पार्टी के संस्थापक पृथ्वी कुमार माली को सोमवार को सम्मानित किया. इसके लिए दरोगा राय पथ स्थित ज्योतिबा फुले आश्रम में समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें पृथ्वी कुमार मालिक को सम्मानित किया गया. मौके पर बोलते हुए पृथ्वी कुमार माली ने कहा कि उनकी पार्टी महान विचारक और समाज सुधारक ज्योतिबा फुले के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी.

उन्होंने कहा कि ज्योतिबा फुले वंचित समाज के लिए लड़ते रहे. उन्होंने वंचित समाज के बीच शिक्षा की सबसे पहली बार पूरे देश में अलख जगाई. इसलिए हमें उनके विचारों को अंगीकार करना बेहद जरूरी है. पृथ्वी कुमार माली ने कहा कि माली समाज से आज तक कोई विधायक नहीं हुआ है. यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. इस जाति में गरीबों की संख्या अधिक है. ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि हम समाज के उत्थान के लिए काम करें. हमारी पार्टी माली समाज के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. आगामी चुनाव में इस समाज से अच्छी संख्या में लोगों को प्रत्याशी बनाया जाएगा.

सम्मान समारोह से पहले पृथ्वी पर माली सहित माली कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने ज्योतिबा फुले के मूर्ति पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार मालाकार, सचिव वीरेंद्र कुमार, सदस्य रमाकांत प्रसाद, उपाध्यक्ष सुधीर मालाकार, विकास सैनी, आर्यन राज मालाकार, पंकज मालाकार, सोनू भगत, सियाराम मालाकार, चन्दन सैनी आदि मौजूद थे.


Suggested News