मोदी पर फिर भारी पड़ी ममता बनर्जी, कोलकाता में ऐसे लगा भाजपा को सबसे बड़ा झटका

मोदी पर फिर भारी पड़ी ममता बनर्जी, कोलकाता में ऐसे लगा भाजपा को सबसे बड़ा झटका

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ों को मजबूत करने की कोशिश में सक्रिय भाजपा को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के चुनाव परिणाम में तृणमूल कांग्रेस बड़ी जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. वहीं भाजपा अपने तमाम प्रयासों के बाद भी कोलकाता के मतदाताओं पर पकड़ बनाने में सफल नहीं हुई और अब तक के चुनाव परिणाम में पार्टी का प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं दिख रहा है. 

144 सीटों वाले कोलकाता नगर निगम पर तृणमूल कांग्रेस की कब्जा होता दिख रहा है. रुझानों में टीएमसी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. सुबह 10 बजे तक टीएमसी 103 सीटों पर आगे चल रही थी तो भाजपा 4, लेफ्ट 1 और कांग्रेस 2 सीटों पर बढत बनाए हुए है. टीएमसी के पक्ष में चुनाव परिणाम आता देख पार्टी समर्थक जमकर जश्न मना रहे हैं. कोलकाता की सड़कों पर टीएमसी समर्थक जोरदार नारेबाजी करते और ममता बनर्जी के पक्ष में नारे लगाते देखे जा रहे हैं. 

टीएमसी की बढ़त से यह साफ होता जा रहा है कि कोलकाता नगर निगम चुनाव में पार्टी एक बार फिर से 2015 के चुनाव की भांति जीत हासिल करने की ओर अग्रसर है. पिछली बार के नतीजे में 2015 में तृणमूल कांग्रेस को 144 में से 114 वार्ड पर जीत मिली थी. वहीं सीपीएम को 15 सीट मिली थी. वहीं भाजपा 7 और कांग्रेस ने 5 सीटों पर जीत हासिल की थी. 

19 दिसंबर को कोलकाता नगर निगम चुनाव में लगभग 64% मतदान हुआ है. 144 वार्ड के वोटों की गिनती के लिए कुल 16 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 200 मीटर के दायरे में 144 धारा लागू रहेगी, किसी भी पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस 200 मीटर के दायरे में नहीं आने दिया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News