ममता बनर्जी करेंगी मंत्रिमंडल विस्तार, भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल होने वाले नेताओं को मिल सकता है अहम पद

ममता बनर्जी करेंगी मंत्रिमंडल विस्तार, भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल होने वाले नेताओं को मिल सकता है अहम पद

DESK. पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार शाम अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाली हैं. वे 8 से 9 लोगों को मंत्री बनवा सकती हैं. इसमें कुछ नए चेहरे होंगे जबकि कुछ मौजूदा मंत्रियों की छुट्टी कर उनकी जगह कुछ दूसरों को जगह दी जा सकती है. जिन लोगों के मंत्री बनने की संभावना है उसमें भाजपा छोड़कर टीएससी में शामिल हुए कुछ नेता भी शामिल हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम बाबुल सुप्रियो का बताया जा रहा है. 

सोमवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने संगठन में बड़ा बदलाव किया था. उसी दिन उन्होंने बुधवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल किया था. फेरबदल में कुछ मंत्रियों को हटाने व कुछ के विभाग बदलने की भी संभावना है. पार्थ चटर्जी के पास उद्योग, वाणिज्य, सार्वजनिक उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच महत्वपूर्ण विभाग थे. बनर्जी ने कहा था कि सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे की मृत्यु हो गई है. पार्थ चटर्जी जेल में हैं. उनके विभागों के लिए नए मंत्री बनाना जरूरी है. ममता बनर्जी खुद अभी 11 विभागों का बोझ संभाल रही हैं.


बाबुल सुप्रियो के अलावा पार्थ भौमिक, स्नेहाशीष चक्रवर्ती को भी मंत्री बनाया जाएगा. सीएम ममता बनर्जी ने हाल ही में एसएससी घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटा दिया था. उनके उद्योग विभाग समेत कुछ अहम विभागों के पद रिक्त होने से यह विस्तार सह बदलाव किया जा रहा है.

हालांकि फ़िलहाल नामों की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उन लोगों को ममता मन्त्रिमंडल में जगह मिलने की प्रबल संभावना है जो भाजपा सहित अन्य दलों को छोड़कर टीएमसी में आए और अब सदन के सदस्य हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News