बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ममता बनर्जी ने लिखी विपक्षी दलों को चिट्ठी, भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए बताया प्लान

ममता बनर्जी ने लिखी विपक्षी दलों को चिट्ठी, भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए बताया प्लान

DESK. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखकर उनसे  भाजपा के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की अपील की है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख के तौर पर लिखे पत्र में बनर्जी ने भाजपा से मुकाबला करने की रणनीतियों पर चर्चा करने और एकजुट एवं सैद्धांतिक विपक्ष बनाने का संकल्प लेने के लिए एक बैठक करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि ‘‘ऐसी सरकार बनाने की तैयारी की जा सके, जिसका देश हकदार है.'' उन्होंने कहा कि सभी ‘‘प्रगतिशील ताकतों'' को एक साथ आने और ‘‘भाजपा के दमनकारी शासन'' से लड़ने की जरूरत है. 

बनर्जी ने 27 मार्च को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैं आपको सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा इस देश के संस्थागत लोकतंत्र पर किए जा रहे सीधे हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए यह पत्र लिख रही हूं.' इस पत्र को मंगलवार को सोशल मीडिया पर साझा किया गया. उन्होंने कहा, ‘मैं सभी से बैठक करने की अपील करती हूं, ताकि सभी की सुविधा तथा उपयुक्तता के अनुसार आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जा सके. आईए, हम एकजुट एवं सैद्धांतिक विपक्ष बनाने का संकल्प लें, ताकि ऐसी सरकार बनाने की तैयारी की जा सके, जिसका देश हकदार है.'

ममता ने अपने पत्र में लिखा है कि ईडी, सीबीआई और सेंट्रल विजिलेंस कमीशन के अलावा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के जरिये निशाना बनाया जा रहा है. संसद के शीत सत्र के दौरान केंद्र सरकार ने विपक्ष के वॉकआउट के बीच दिल्ली स्पेशल पुलिस (संशोधन) विधेयक 2021 और सीवीसी संशोधन विधेयक पारित कर लिए. इनके जरिये केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई के निदेशकों का कार्यकाल 5 साल तक बढ़ा सकती है. 

ममता ने कहा कि हम सभी को भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग की मंशा पर सवाल उठाते हुए विरोध करना चाहिए। केंद्रीय एजेंसियां तभी कार्रवाई करती हैं, जब चुनाव आने वाले होते हैं, जबकि भाजपा शासित राज्यों में इन एजेंसियों की कोई कार्रवाई नहीं होती. हम शासन में पारदर्शिता और जवाबदेही चाहते हैं, लेकिन इस तरह की बदला लेने वाली राजनीति बर्दाश्त नहीं करेंगे.


Suggested News