बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बीच कार्गो प्लेन से ममता की मदद को कोलकाता पहुंचे प्रशांत किशोर, JDU ने बोला हमला

लॉकडाउन के बीच कार्गो प्लेन से ममता की मदद को कोलकाता पहुंचे प्रशांत किशोर, JDU ने बोला हमला

DESK: कोरोना संकट के चलते जारी लॉकडाउन के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बुलावे पर कोलकाता पहुंच गए है. पीके पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर कार्गो विमान से पश्चिम बंगाल जाने का आरोप लगा है. चर्चा गरम है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्‍हें कोरोना से निपटने में विफलता को लेकर बीजेपी की आलोचना का जवाब देने के लिए बुलाया है. दरअसल लॉकडाउन पर केंद्रीय टीम के पश्चिम बंगाल भेजे जाने को लेकर केंद्र से  ममता की तनातनी चल रही है और इसीलिए दीदी ने मार्गदर्शन के लिए राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मदद के लिए बुलाया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो  प्रशांत किशोर कार्गो फ्लाइट से कोलकाता पहुंच भी चुके हैं. पीके उसी वक्त कोलकाता पहुंचे हैं जब मोदी सरकार की ओर से राज्य में लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिए इंटर-मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम्स (IMCT) यहां पहुंची.

ममता बनर्जी की पार्टी TMC से जुड़े सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टी और मीडिया चैनल्स के आरोपों पर जवाबी कार्रवाई की निगरानी करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार प्रशांत किशोर टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संदेश मिलने के बाद दिल्ली से कोलकाता पहुंचे.

लॉकडाउन के इस उल्‍लंघन पर बिहार में राजनीति गर्म हो गई है.  जेडीयू और बीजेपी ने पीके को निशाने पर लिया है.जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा कि प्रशांत किशोर को शर्म आनी चाहिए. लॉकडाउन का ऐसा उल्लंघन नहीं देखा गया. कार्गो प्लेन से जरूरी सामान जाते हैं, अब पीके कैसे कार्गो में चले गए. अजय आलोक ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट भी किया.

वहीं बीजेपी के प्रवक्‍ता निखिल आनंद ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा है कि पश्चिम बंगाल की सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह असफल है. प्रशांत किशोर के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि वे कार्गो फ्लाइट में छुप कर दिल्ली से कोलकाता गए. यह वक्त मेडिकल एक्सपर्ट, एवं शासन-प्रशासन से विशेषज्ञ लोगों को कमान देने का है, झूठा इमेज मेकओवर का नहीं।


इस मामले में प्रशांत किशोर ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.







Suggested News