बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हज़ारो किलोमीटर पैदल चलकर इस शख्स ने कायम की मिसाल, पहुंचा हज

हज़ारो किलोमीटर पैदल चलकर इस शख्स ने कायम की मिसाल, पहुंचा हज

आपने अक्सर सुना होगा की लोग पैदल चलकर या साईकिल चलाकर मिलो का सफर तय कर लेते है. कभी किसी सेलिब्रिटी से मिलने तो कभी किसी सोशल काम को लेकर।  मगर आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक पड़ेंगे। इस शख्स ने हज़ारो किलोमीटर चलकर हज यात्रा की.

MAN-WALKED-ALL-WAY-TO-HAJ2.jpg

इस शख्स ने 9 हजार किलोमीटर चलने का रिकॉर्ड बना दिय। मीडियो रिपोर्टों की मानें तो इंडोनेशिया का रहने वाले 28 वर्षीय मौहम्मद खमीम सेतियावान नामक इस आदमी ने नौ हजार किलोमीटर पैदल चल कर हज यात्रा की है। इस शख्स ने सभी को हैरानी में डाल दिया है. हर मुसलमान ये चाहता है कि वह अपने जीवन में एकबार मक्का जरूर जाए फिर चाहे वह गरीब हो या अमीर। अपनी इस तमन्ना के आगे उसे अपने जीवन में शायद ही ओर कोई तमन्ना नजर आती हो.

MAN-WALKED-ALL-WAY-TO-HAJ3.jpg

यही इच्छा खमीम के मन में हुई और इस इच्छा को पूरा करने के लिए खमीम पैदल ही निकल चला और अपने सपने को पूरा किया। ये सफर खमीम के लिए कताई आसान नहीं था. लोगों ने कहा कि उनके ऊपर भगवान का आशीर्वाद होगा जिसके चलते उसने ये असंभव काम संभव कर दिखाया। 

बेशुमार दौलत भी इस पवित्र स्थान पर की सद्भावना को भंग नहीं कर सकती। दुनिया में बहुत सारे ऐसे गरीब मुसलमान भी हैं, जिनके घर में दो वक्त की रोटी भी बड़ी मुश्किल से बनती है लेकिन किस्मत में लिखा होने की वजह से अल्लाह कोई न कोई रास्ता निकाल ही देता है जिस वजह से वह हज पर चले जाते है

Suggested News