बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानव श्रृंखला को लेकर नवादा में निकाला गया मशाल जुलूस, बगहा में किया गया मॉक ड्रिल

मानव श्रृंखला को लेकर नवादा में निकाला गया मशाल जुलूस, बगहा में किया गया मॉक ड्रिल

NAWADA : जल जीवन हरियाली, दहेज़ उन्नमूलन, नशामुक्ति और बाल विवाह उन्नमूलन को लेकर कल यानि 19 जनवरी को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जायेगा. पिछले कई दिनों से लोगों को इस मामले को लेकर जागरूक किया जा रहा है. आज नवादा समाहरणालय से मानव श्रृंखला बनाने को लेकर डीएम कौशल कुमार के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया. 

इस जुलूस में नवादा जिले के दर्जनों अधिकारी शामिल हुए. मशाल जुलूस समाहरणालय से निकलकर शहर के अलग-अलग जगहों में गया. इस मौके पर जिला अधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि मानव श्रृंखला को संपन्न बनाने के लिए यह मशाल जुलूस समाहरणालय से निकाली गई हैं. 

इसके माध्यम से  लोगों को 19 तारीख को मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए अपील किया जा रहा है. उन्होंने आम लोगों से कहा की मानव श्रृंखला में खड़ा होकर जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाए. 

उधर बगहा में भी मानव श्रृंखला को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है. आज मंगलपुर पंचायत के मुखिया अनिल देवी व प्रतिनिधि छबिलाल शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने प्रखंड परिसर में मानव श्रृंखला का मॉक ड्रिल किया. वहीं बगहा दो प्रखंड के प्रशासन, शिक्षा विभाग व अन्य  कर्मियों द्वारा बाइक रैली निकाली गई. जिसे एसडीएम विशाल राज ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. 

वहीँ गया में मानव श्रृंखला के पूर्व संध्या पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला. जो गांधी मंडप से शुरू होकर टावर चौक तक गया. इस मौके पर जिला अधिकारी ने कहा कि कला पूरा बिहार मानव श्रृंखला के माध्यम से संदेश देना चाहता हैं कि जल जीवन हरियाली के लिए हम कितना संवेदनशील हैं. इसी तरह मशाल जुलूस प्रत्येक प्रखंड में भी निकाला गया. जिसमे अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए.

मधेपुरा में मानव श्रृंखला को लेकर रासबिहारी हाई स्कूल से कैंडल मार्च निकाला गया. जिसमें काफी अधिक संख्या में जिले के गणमान्य प्रबुद्ध जन और स्कूली बच्चे शामिल हुए. मधेपुरा के एडीएम उपेंद्र कुमार समेत जिले के वरीय अधिकारी भी इस मार्च में मौजूद थे. इस मौके पर एडीएम उपेंद्र कुमार ने कहा कि कल मानव श्रृंखला बनाया जाएगा. जिसको लेकर हम लोग कैंडल मार्च निकाले हैं और लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

नवादा से अमन सिन्हा और बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News