बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनएमसीएच पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम, अस्पताल में सुविधाओं का लिया जायजा

एनएमसीएच पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम, अस्पताल में सुविधाओं का लिया जायजा

PATNA : राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कोविड अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है। वही उच्य न्यायालय के आदेश पर मानवाधिकार आयोग की टीम पटनासिटी के अगमकुआं स्थित NMCH अस्पताल निरीक्षण करने पहुँची। जहाँ पटना AIIMS के निदेशक भी मौजूद रहे। वही NMCH के अधीक्षक कार्यालय में अस्पताल की वर्तमान स्थिति पर चर्चा किया गया। कोरोना के बढ़ते मरीज़ो को देखते हुए NMCH में 500 बेड बढ़ाये गए। 

उसके बावजूद भी संक्रमित मरीज अस्पताल परिसर के जमीन पर करीब 4 घंटो से तड़पता रहा। मरीज का बेटा डॉक्टरों से गुहार लगाता रहा। लेकिन सिर्फ एक ही जवाब मिला कि अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं है। निरीक्षण के दौरान आनन फानन में अस्पताल के स्ट्रेचर बॉय पीड़ित मरीज को जमीन से उठाकर वार्ड में भर्ती किया। वहीँ मानवाधिकार आयोग व डॉक्टरों की टीम को मृत मरीज का परिजन ने आईना दिखा दिया। उसने बताया की अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ भी घोर लापरवाही की जा रही है। 

मृत मरीज के पीड़ित परिजन ने बताया कि अस्पताल की लापरवाही से मेरे मरीज की मौत हुई है वहीँ भर्ती मरीज के परिजन ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी है। उसके बावजूद भी कोई डॉक्टर व नर्स मरीज़ो को देखने तक नहीं जा रहे है। इसलिए अस्पताल व डॉक्टर पर FIR करूंगा। वहीँ भर्ती मरीज के परिजन ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी है। उसके बावजूद भी कोई डॉक्टर व नर्स मरीज़ो को देखने तक नहीं जा रहे है।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News