इधर मनाया जा रहा है कोरोना टीका उत्सव, उधर अस्पतालों में वैक्सीन खत्म, कांग्रेस ने खड़े किये सवाल

इधर मनाया जा रहा है कोरोना टीका उत्सव, उधर अस्पतालों में वैक्सीन खत्म, कांग्रेस ने खड़े किये सवाल

SAMASTIPUR : भारत में एक तरफ पूरे जोर-शोर से कोरोना टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों से बैठकर टीका उत्सव मनाने का निर्णय लिया जो 11 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक मनाया जाना है. लेकिन  समस्तीपुर सदर अस्पताल टीका उत्सव में सुनसान दिख रहा है. वैक्सीनेशन सेंटर के पास एक नोटिस बोर्ड लगा है. जिसपर वेक्सिनेशन कार्य स्थगित होने की बात लिखी गयी है. लेकिन इसमें यह नहीं बताया गया है कि वैक्सीनेशन दोबारा कब  शुरू होगा. 

समस्तीपुर सदर अस्पताल में लोग वैक्सीनेशन के लिए आ रहे है. लेकिन टीकाकरण कार्य स्थगित होने के कारण निराश होकर लौट जा रहे है. यही हाल  समस्तीपुर नगर भवन का है. जहाँ जिला मुख्यालय का दूसरा केंद्र खोला गया था. लेकिन यहाँ भी एक नोटिस लगा है. लोग नोटिस पढ़ लौट जा रहे हैं. 

उधर कांग्रेस पार्टी ने कोरोना टीकाकरण उत्सव पर सवाल खड़ा किया है. इस मामले को लेकर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता और भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस नेता ने कहा कि एक ओर  प्रधानमंत्री पूरे देश में टीका उत्सव मनाए जाने की बात कर रहे हैं. वहीं बिहार के सरकारी अस्पतालों में संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए जाने वाला टीका समाप्त हो गया है. कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झूठा करार देते हुए लोगों की जान बचाने को लेकर कोरोना का टीका उपलब्ध कराए जाने की मांग की है.

समस्तीपुर से संजीव तरुण और भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News