बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मनचलों ने की लड़कियों के साथ छेड़खानी, मना करने गए परिजनों को मारपीट कर किया जख्मी

मनचलों ने की लड़कियों के साथ छेड़खानी, मना करने गए परिजनों को मारपीट कर किया जख्मी

KAIMUR : एक तरफ केंद्र और राज्य सरकार जहाँ बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा लगा रही है. वहीँ बेटियाँ अपने को असुरक्षित महसूस कर रही है. ऐसा ही एक मामला कैमूर जिले में सामने आया है. मनचलों के ऊपर जहां प्रशासन का खौफ होना चाहिए. वहां कैमूर के कुदरा में बेटियों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बेटी अगर घर से बाहर निकलती भी है तो मनचले उनके पीछे-पीछे अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए उनके कॉलेज और स्कूलों तक पहुंच जाते हैं. शिकायत के बाद भी पुलिस सिर्फ कार्रवाई करने का आश्वासन तो देती है लेकिन होता कुछ नहीं है. 

दरअसल कुदरा थाना क्षेत्र में एक परिवार के लड़कियों के स्कूल और कॉलेज जाते समय मनचले उसका पीछा करते हुए और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए लगातार तंग किया करते थे. जिससे आजीज आकर उसके माता-पिता ने उनके परिजनों से 27 मार्च को घर जाकर शिकायत कर दी. लेकिन उन मनचलों द्वारा अपनी हरकतें बंद करने की जगह 29 मार्च को लाठी डंडा लेकर लड़कियों के घर पहुंच गए. मनचलों के घर शिकायत करने वाले लड़कियों के माता-पिता को घर से खींच कर बेरहमी से पिटाई कर डाला, जिससे मां को गंभीर चोट आई है. पीड़िता लहूलुहान होकर कुदरा थाना पहुंची और अपने बगल के सात नामजद मनचलों के खिलाफ छेड़खानी करने और जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी के लिए आवेदन दे दिया. आवेदन के 3 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. 

घटना के संबंध में बच्चियों की मां राखी देवी ने बताया मेरी दो बेटियां हैं, जिसे मेरे बगल के कुछ मनचले उनको परेशान करते हैं. जब कभी बेटियां पढ़ने जाती है तो उसके पीछे चले जाते हैं. छत पर चढ़ती है तो अश्लील बोलबाजी करते हैं. जिससे तंग आकर उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. अंत में मैंने उनके परिजनों से शिकायत किया. जिससे नाराज होकर सात की संख्या में बदमाशों ने मेरे दरवाजा को जोर-जोर से 29 मार्च को पीटना शुरू कर दिया. जब पति दरवाजा खोलने गए तो उनकी पिटाई करने लगे. बीच-बचाव करने जब मैं गई तो मुझे खींच कर बेरहमी से लाठी डंडा और राड से खूब पीटा. मेरा कंधा फैक्चर कर गया है, आँख के नीचे भी गंभीर चोट आई है. अब मैं एसपी साहब के पास न्याय की उम्मीद से आई हूं. 

वहीँ कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया परिवार वालों का बगल के लोगों से विवाद है. पुलिस तहकीकात कर रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उचित कार्रवाई होगी. पीड़ित पक्ष की तरफ से छेड़खानी करने और मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है बहुत जल्द कार्रवाई होगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News