मंदिर में पूजा के बाद जहरीला प्रसाद खाने से 500 से अधिक लोग बीमार, प्रसाद खाते ही लोगों के पेट में होने लगा दर्द और वोमिटिंग

मंदिर में पूजा के बाद जहरीला प्रसाद खाने से 500 से अधिक लोग बीमार, प्रसाद खाते ही लोगों के पेट में होने लगा दर्द और वोमिटिंग

नालंदा। बड़ी खबर नालंदा जिले से आ रही है ,जहां जहरीला प्रसाद खाने से 500 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं।  घटना परवलपुर प्रखंड क्षेत्र के पीलीछ गांव की है। लोगों की बीमार होने की घटना सामने आने के बाद जिले के स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है और इलाज के लिए मेडिकल टीम रवाना किया गया। 

 ग्रामीणों की माने तो शनिवार को माघी पूर्णिमा के मौके पर गांव के ही देवी मंदिर में आयोजित पूजा के मौके पर बने प्रसाद का लोगों ने सेवन किया था । जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब होने लगी। लोगों का कहना है की प्रसाद खाने के बाद पेट में दर्द के साथ उल्टियां होने लगी. ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद भी स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा ना ही मेडिकल टीम भेजा गया ना ही किसी प्रकार की कोई स्वास्थ्य सुविधा दी गई यही कारण है कि अधिकतर लोग गांव के ही आरएमपी चिकित्सक से इलाज करा ठीक हो चुके हैं।

विभाग का दावा - सभी खतरे से बाहर

 सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद रविवार को स्वास्थ्य महकमा गहरी नींद से जागी और आनन-फानन में मेडिकल टीम को गांव रवाना किया। मिल रही जानकारी के अनुसार सभी लोग खतरे से बाहर हैं। मेडिकल टीम गांव पहुंचकर लोगों का इलाज कर रही है। स्थानीय लोगों की मानें तो गांव में ही हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर है जहां दो चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है बावजूद इसके वे कभी भी नजर नहीं आते हैं।  नालंदा के  सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र कुमार राजेश ने बताया कि  मेडिकल टीम गांव के लिए रवाना किया गया हैं। सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

Find Us on Facebook

Trending News