मंदिर में पूजा कर रही दर्जनों महिलाओं के चेन स्नेचरों ने उड़ाये गहने, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

मंदिर में पूजा कर रही दर्जनों महिलाओं के चेन स्नेचरों ने उड़ाये गहने, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

NALANDA : शहर में आजकल चेन स्नैचर गिरोह सक्रिय दिख रहे हैं। आए दिन गिरोह के सदस्य महिलाओं के जेवरात को उड़ा रहे हैं। रविवार को बिहार थाना अंतर्गत राजा कुआं स्थित संत बाबा आश्रम में पूजा करने आयी दर्जनों महिलाओं को गिरोह के सदस्यों ने अपना शिकार बनाया। मंदिर परिसर में महिलाएं चीख पुकार करने लगी। जिससे मंदिर परिसर में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। स्थानीय लोगों ने शक के आधार पर एक संदिग्ध महिला को पकड़ कर  पुलिस के हवाले कर दिया हैं। दरअसल रविवार के दिन संत बाबा आश्रम के पास पूजा पाठ करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। नालंदा ही नहीं बल्कि अलग-अलग जिलों से लोग अपनी मन्नतें पूरा करने को लेकर संत बाबा के आश्रम में  पहुंचते हैं। इसी भीड़ का फायदा चेन स्नैचर उठा रहे हैं। 

हाल के दिनों में ऐसा देखा गया है कि भीड़भाड़ वाले मंदिरों में महिला चेन स्नेचर के द्वारा श्रद्धालुओं को निशाना बनाया जाता है। कुछ दिन पूर्व ही मगड़ा स्थित मां शीतला मंदिर के प्रांगण से एक महिला चेन स्नेचर को पकड़ा गया था। आज भी संत बाबा आश्रम से लगभग आधा दर्जन महिलाओं के मंगलसूत्र, सोने का चैन उड़ा लिए। पीड़ित नवादा जिला निवासी उमेश प्रसाद की पत्नी उमा देवी के सोने का लॉकेट, अस्थावां थाना क्षेत्र के सुरेश प्रसाद की पत्नी प्रमिला सिन्हा का सोने का मंगलसूत्र, बिहार थाना क्षेत्र निवासी जितेंद्र कुमार की पत्नी प्रीति सुमन का मंगलसूत्र,लहेरी थाना क्षेत्र के धर्मेंद्र कुमार की पत्नी प्रतिभा कुमारी का सोने का लॉकेट, रहुई थाना क्षेत्र के गोलू कुमार की पत्नी गुड़िया कुमारी का मंगलसूत्र पूजा करने के दौरान उड़ा लिया गया। 

 इसकी सूचना स्थानीय पुलिस बिहार थाना को दी गई। दल बल के साथ पहुंची पुलिस लहेरी थाना क्षेत्र के भरावपर की एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चेन स्नेचर की पहचान करने में पुलिस जुट गई है। कुल 5 महिलाओं के साथ चेन स्नैचिंग हुई है भीड़ भाड़ का फायदा उठाकर अब महिला चेन स्नेचर स्नेचिंग करने में जुट गए है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News