बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मनेर प्रखंड प्रमुख ममता कुमारी की गई कुर्सी, 21-0 से पारित हुआ अविश्वास प्रस्ताव

मनेर प्रखंड प्रमुख ममता कुमारी की गई कुर्सी,  21-0 से पारित हुआ अविश्वास प्रस्ताव

PATNA : पिछले कई दिनों से मनेर प्रखंड प्रमुख पद को लेकर चल रहे राजनीति उथल-पुथल का सोमवार को पटाक्षेप हो गया. मनेर प्रखंड प्रमुख ममता कुमारी सिंह के खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान के बाद प्रखंड प्रमुख की कुर्सी चली गई. सदस्यों के विरोध को देखते हुए पूर्व से ही लोगों को लग रहा था कि प्रखंड प्रमुख की कुर्सी नहीं बचने वाली है. 

प्रमुख ने कुर्सी बचाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाए. फिर भी वे कुर्सी बचाने में कामयाब नहीं हुए. प्रखंड के कुल 25 पंचायत समिति सदस्यों में 21 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर बुलाई गई विशेष बैठक में भाग लिया. 

प्रखंड प्रमुख समेत चार सदस्य अनुपस्थित रहे. कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदन प्रसाद ने बैठक में प्रमुख पर लगे आरोपों को पढ़कर सुनाया तथा सदस्यों से चर्चा के बाद गुप्त मतदान कराया. जिसमें मौजूद सभी 21 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. 

इस तरह इक्कीस - शून्य से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया और प्रमुख ममता कुमारी की कुर्सी चली गई. बैठक की अध्यक्षता उप प्रमुख उपेन्द्र कुमार " पटेल " ने किया. बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुणा कुमारी मौजूद रहीं. 

पटना ग्रामीण से सुमित की रिपोर्ट 


Suggested News