बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया एशियन सिटी अस्पताल का शुभारंभ, अब पटना में मिलेगी मल्टी स्पेशलिस्ट मेडिकल सुविधा

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया एशियन सिटी अस्पताल का शुभारंभ, अब पटना में मिलेगी मल्टी स्पेशलिस्ट मेडिकल सुविधा

PATNA : दिल्ली, एनसीआर, उत्तर प्रदेश और झारखण्ड में अपनी कुशल स्वास्थ्य सेवाएं देने के बाद अब एशियन ग्रुप ने पटना में भी एशियन सिटी अस्पताल की स्थापना की है। जिसका शुभारंभ सोमवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया। इस मौके पर एशियन ग्रुप के चेरयमैन पद्मश्री डॉ एनके पांडेय, बिहार के शहरी विकास और आवास मंत्री सुरेश शर्मा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चैधरी, अवधेश नारायण सिंह, अस्पताल के डायरेक्टर अनुपम पांडेय, प्रशांत पांडेय के साथ ही अस्पताल के कई अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे।

एशियन हेल्थकेयर की स्थापना वरिष्ठ एवं बहुसम्मानित सर्जन डॉ नरेन्द्र कुमार पांडेय द्वारा वर्ष 2010 में की गई  थी। डॉ. पांडेय को मेडिकल साइंस के सबसे उच्चतम सम्मान डॉ बीसी रॉय नेशनल अवार्ड और पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया। बिशनपुरा छपरा में जन्मे डॉ एनके पांडेय अध्यापक के सुपुत्र हैं। डॉ एनके पांडेय पटना मेडिकल कॉलेज के छात्र रहे हैं।

इस मौके पर एशियन ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री डॉ एनके पांडेय ने कहा कि आज बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं की अपने उस क्षेत्र जहां मै पढ़ा और बड़ा हुआ वहाँ अत्याधुनिक सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल स्थापित करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ। एशियन सिटी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल अत्याधुनिक मेडिकल टेक्नोलॉजी प्रशिक्षित व अनुभवी डॉक्टरों से सुसज्जित है। अस्पताल में हार्ट सेन्टर, एडवांस्ड सर्जरी, डायलिसिस, गैस्ट्रोनॉलॉजी, मदर एंड चाइल्ड एवं इमरजेंसी की सुविधा उपलब्ध होगी, इस अस्पताल में कैथ लैब, सीटी स्कैन, एंडोस्कोपी की सुविधा उपलब्ध है।

समारोह को संबोधित करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया की वह बहुत खुश है कि बिहार के स्वास्थ्य सेवाओ में बढ़ोतरी हुई है। एशियन ग्रुप अब दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं बिहार के लोगों को भी मुहैया करायेगा। एशियन सिटी अस्पताल कैंसर की जांच को रोकथाम के लिए एक कैंसर वैन लोगों को समर्पित करेगा। यह वैन गांव देहात में जाकर निःशुल्क सेवाएं उपलब्ध करायेगी। इसमे एक्स रे, मेमोग्राफी, सर्वाइकल कैंसर की जांच आदि भी की जाएगी।


Suggested News