बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने पत्नी के साथ लिया कोरोना वैक्सीन, कहा राज्य में 29 लाख लोगों ने लिया टीका

बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने पत्नी के साथ लिया कोरोना वैक्सीन, कहा राज्य में 29 लाख लोगों ने लिया टीका

PATNA : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को आईजीआईएमएस में अपनी धर्मपत्नी उर्मिला पांडेय के साथ कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेकर कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत की। इस दौरान पांडेय ने राज्यवासियों से अपील की कि जिनकी अवस्था 45 वर्ष से अधिक हो गई है, वे टीकाकरण केंद्र जाकर कोरोना का टीका अवश्य लें। संशय की कोई बात नहीं है। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। राज्य में करीब 29 लाख लोगों ने कोरोना का टीका लिया है। तीसरे चरण में आज से 45 वर्ष से अधिक के आयु वालों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ किया गया है। जल्द ही राज्य में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या में भी बढ़ोतरी की जायेगी, ताकि लोगों को टीका लेने में कोई असुविधा न हो। 

पांडेय ने बताया कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना नियंत्रण में है। बावजूद सरकार सतर्क है और लोगों से भी सावधानी बरतने के अलावा जागरूक रहने की सलाह दी जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम जांच करायी जा रही है। इसके अलावा गांव में भी जानकारी मिलने पर टीम को भेजा जा रहा है। मरीजों की ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का काम काम जारी है। 

उन्होंने कहा की राज्य में अभी 1600 के करीब कोरोना मरीज हैं। जांच और सुविधाएं भी बढ़ायी गई है। स्वास्थ्य विभाग लोगों के स्वास्थ्य से लेकर उपचार तक सजग है और यह विभाग की जिम्मेवारी भी है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना की जो स्थिति है उसके अनुसार बिहार में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है। इसलिए दवाई भी और कड़ाई भी जरूरी है। ऐसे समय में लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचना होगा। साथ ही मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

Suggested News