बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंगल पांडेय का सवाल - सत्ता सुख के लिए मीसा भारती क्या तेजस्वी यादव के साथ जाएंगी ?

मंगल पांडेय का सवाल - सत्ता सुख के लिए मीसा भारती क्या तेजस्वी यादव के साथ जाएंगी ?

PATNA :   लालू परिवार में आपसी झगड़े पर भाजपा नेता के नेता सलाह और सुझावों की पोटली लेकर घूम रहे हैं। सवाल पूछने भर की देर है, वे सुझावों की लंबी फेहरिस्त के साथ शुरू हो जाते हैं। इस दौरान सुझाव के नाम पर भाजपा  नेता रस ले - ले कर कटाक्ष करते हैं। मंगलवार को भाजपा नेता और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को बिन मांगे लंबी चौड़ी सलाह दे डाली।

मीसा भारती तय करें कि वे किस भाई का पक्ष लेंगी

लालू परिवार में आपसी खटपट की खबर ने भाजपा को बोलने का एक बड़ा मौका दे दिया है। मीसा भारती के बयान को इसका आधार बनाया गया है। सहयोग कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय खूब बोले। उन्होंने तफ्सील से बताया कि ऐसे में लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को क्या करना चाहिए। मांगल पांडेय ने कहा कि अब मीसा भारती को तय करना है कि वे उस भाई (तेजप्रताप) के साथ रहना चाहती हैं जिसके साथ अन्नाय हुआ है या उस भाई के साथ रहना चाहती हैं जिसको (तेजस्वी यादव) गद्दी सौंप दिया। इसी बहाने मंगल पांडेय ने मीसा मारती, तेज प्रताप और तेजस्वी यादव पर खूब चुटकी ली।

 क्या सत्ता सुख के लिए मीसा भारती तेजस्वी यादव के साथ जाएंगी?

मंगल पाडेय ने कहा कि क्या मीसा भारती सत्ता सुख के लिए या चुनाव में टिकट के लिए तेजस्वी यादव के साथ जाएंगी ? लेकिन तेज प्रताप यादव के साथ अन्याय हुआ है। लालू जी ने बिना परीक्षा लिये ही तेज प्रताप यादव को फेल कर दिया। परम्परा तो यही है कि गद्दी बड़े पुत्र को सैंपी जाती है। लालू जी ने अगर तेज प्रताप यादव को राजद विधायक दल का नेता बनाया होता, और वे ठीक से काम नहीं कर पाते तो उनको फेल करार दिया जा सकता था। लेकिन तेज प्रताप को तो अपनी क्षमता साबित करने का मौका ही नहीं दिया गया। अब मीसा भारती को देखना है कि न्याय और अन्याय की लड़ाई में वे किसका साथ देती हैं ?


 ‘लालू-लीला’ पर क्या बोले मंगल पांडेय

सुशील मोदी ने एक किताब लिखी है जिसका नाम है लालू-लीला। परसों इसका लोकार्पण होना है। मंगल पांडेय ने कहा कि इस पुस्तक में लालू जी की लीला का वर्णन है। इस किताब में बताया गया है कि लालू प्रसाद ने जनता और शासन की आंखों में धूल झोंक कर कैसे अकूत सम्पत्ति बनायी। यह किताब आम लोगों को बताएगी कि लालू प्रसाद के कथनी और करनी में कितना अंतर है।

 पटना से नीरज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News