मंगल पांडे का बयान, बोले- अभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन के वर्करों को पहले मिलेगा टीका

मंगल पांडे का बयान, बोले- अभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन के वर्करों को पहले मिलेगा टीका

डेस्क...  देशभर में आज कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो चुका है। बिहार में भी आज से कोरोना वैक्सीन का डोज पड़ना शुरू हो गया। पटना के एम्स व आइजीआइएमएस समेत राज्य के 30 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण की शुरुआत आज हो गई है। आज सूबे के मुखिया नीतीश कुमार की उपस्थिति में IGMS अस्पताल में इसकी शुरूआत हुई। राज्य के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेजों तक आज टीका दिया जाएगा। आईजीआईएमएस में टीकाकरण की शुरुआत पर सीएम नीतीश कुमार ने खुशी जताई तो वहीं टीका किस प्रकार से लोगों में जाएगी इसकी पूरी जानारी स्वास्थ्य मंत्री ने दी। 

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि हम सभी को कोरोना के गाइडलाइन को पालन करना है। उन्होंने कहा कि टीक सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा। इसके बाद जो फ्रंटलाइन के वर्कर हैं, उनको टीका देना है। तीसरे नंबर पर उनलोगों को टीका दिया जाएगा जो 50 साल से ऊपर के हैं, खास तौर पर जो गंभीर बीमारी के शिकार हैं उन्हें यह टीका दिया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी तक जो स्थितियां समझ में आ रही है उसमें ये कहा जा रहा है कि अभी हमारे बीच 2 टीका आया है, लेकिन यह कोई अधिकृत नहीं है। थर्ड फेज में ट्रायल उन कंपनियों का चल रहा है। मार्च के अंत तक और भी टीके बाजार में आ सकते हैं, इसकी संभावना है। जैसे ही टीके की उपलब्धता बढ़ेगी, उसी के अनुसार भारत के सरकार का दिशा निर्देश भी प्राप्त होगा। हम सबों की कोशिश होगी कि जल्द से जल्द अधिकतर लोगों को टिका दिया जाए। अभी 30 करोड़ का टारगेट सामने है। 

Find Us on Facebook

Trending News