कहीं नहीं होता ऐसा! नवजात बच्चे की मां से हुए दुर्व्यवहार से दुखी होकर पीएम ने उठाया ऐसा कदम कि सब हो गए हैरान

कहीं नहीं होता ऐसा! नवजात बच्चे की मां से हुए दुर्व्यवहार से दुखी होकर पीएम ने उठाया ऐसा कदम कि सब हो गए हैरान

DESK. मंगोलिया के एक अस्पताल में नवजात बच्चे की मां के साथ हुए दुर्व्यवहार का मामला सामना आया। जिसके बाद वहां के प्रधानमंत्री ने खुद उस महिला से माफी मांगी। प्रधानमंत्री इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बताया गया कि मंगोलिया में पिछले सालकोरोना के मामलों को देखते हुए बेहद कड़ा लॉकडाउन लगाया गया. जिसके बाद से 50,000 से ज्यादा लोग राजधानी में जहां-तहां फंस गए हैं. इस बीच एक महिला, जिसने थोड़े समय पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था. उसे दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया. लेकिन इस दौरान महिला ने सिर्फ अस्पताल के पायजामे और प्लास्टिक की चप्पल ही पहनी थी, जबकि बाहर तापमान माइनस 25 डिग्री सेल्सियस था. इस मामले में अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता साफ दिख रही थी. ये मामला तब बढ़ गया, जब महिला का वीडियो वायरल होने के बाद करीब 5 हजार युवाओं ने राजधानी में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और वहां घेरा डाल दिया.

पीएम ने ली जिम्मेदारी

प्रसुता के साथ हुए व्यवहार को लेकर मंगोलिया के प्रधानमंत्री खुरेलसुख उखना ने सरकार की तरफ से खुद माफी मांगी और कहा कि वो अपने पद से तुरंत हट रहे हैं. उन्होंने कहा, जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. ये जानकारी मिलने के बाद मेरा दिल बैठ गया. प्रधानमंत्री होने के नाते इसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. और अपने पद से इस्तीफा देता हूं'।

डिलिवरी के बाद एक महीने तक नहीं निकलती महिलाएं

बताया गया मंगोलिया की परंपरा के मुताबिक नवजात को जन्म देने के बाद महिला को एक महीने तक घर से बाहर नहीं निकलना होता है. ऐसा उसकी सुरक्षा के मद्देनजर किया जाता है. लेकिन यहां उस परंपरा को तोड़ दिया गया, जिसको लेकर लोगों की नाराजगी बढ़ गई।


Find Us on Facebook

Trending News